Monday, November 29, 2021
HomeStatesPunjabमहिला ने बिजली बोर्ड पर लगाया कनेक्शन काटने का आरोप: कहा- बिना...

महिला ने बिजली बोर्ड पर लगाया कनेक्शन काटने का आरोप: कहा- बिना नोटिस काटा कनेक्शन, कोर्ट के चालू करने के आदेश के बावजूद अधिकारी कर रहे टालमटोल

मंडी गोबिंदगढ़4 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

लोहा नगरी अमलोह रोड स्थित एक महिला अंशुला गोयल ने मुख्यमंत्री चरनजीत सिंह चन्नी को पत्र लिखकर बिजली विभाग मंडी गोबिंदगढ़ के अधिकारियों पर गैर तरीके से बिजली का कनेक्शन काटने के आरोप लगाए है। उसने बताया कि वह स्थानीय अमलोह रोड पर एक गोदाम चलाती है। बिल्डिंग में बिजली विभाग की तरफ से 4 किलोवाट का कनेक्शन लगवाया था, जिसे उसने 10 किलोवाट का करवाया था। उपरांत अचानक उसका बिजली कनेक्शन बिना किसी नोटिस के काट दिया गया। जब अधिकारियों संपर्क किया तो वह टाल-मटोल करने लगे।

जब इसकी शिकायत न्यायालय में की तो कोर्ट ने उनका कनेक्शन रिस्टोर करने के आदेश दिए, लेकिन अधिकारियों ने उनका कनेक्शन लगाने के बदले रिश्वत के आरोप लगा दिए।

कोर्ट के फैसले को डिस्ट्रिक्ट कोर्ट फतेहगढ़ साहिब में चैलेंज किया : एक्सईएन जसतेज

बिजली बोर्ड के एक्सईएन जसतेज टिवाणा और एसडीओ रवि चौहान ने बताया कि विष्णु स्टील का 2014 में रिकवरी सूट केस अमलोह कोर्ट में फाइल हुआ था। जिसकी उस समय की कीमत 74 लाख थी। मौजूदा कीमत ब्याज समेत 1 करोड़ 68 लाख बन चुकी है। जोकि प्रॉपर्टी के साथ अटैच है। विष्णु स्टील के बैंक के पैसे भी पेंडिंग थे, इससे बैंक ने इसकी ऑक्शन निकाली। करीब ढाई करोड़ में खपतकार ने इसे खरीद लिया।

जिस पर उसने सिंगल फेस कमर्शियल कनेक्शन लगवा लिया। जबकि यह इंडस्ट्रियल प्लाट था। पहले 4 किलोवाट का सिंगल फेस कनेक्शन लिया, उसके बाद उसे 10 किलोवाट में तब्दील करवाया। क्योंकि उक्त छोटे कनेक्शन जेई तक हल हो जाते हैं। जब मामला उच्च अधिकारियों तक पहुंचा तो जेई खिलाफ चार्जशीट काटकर संबंधित कनेक्शन काट दिया। इसको लेकर खपतकार अमलोह कोर्ट पहुंच गया। जिस पर कोर्ट ने कनेक्शन को फिर रिस्टोर करने के आदेश दिए, विभाग ने फैसले पर डिस्ट्रिक्ट कोर्ट फतेहगढ़ साहिब में चैलेंज किया। अगली पेशी 30 नवंबर को है।

अगर पेमेंट पेंडिंग थी तो विभाग ने कनेक्शन कैसे दिया : सौरव गोयल
अंशुला गोयल के पति सौरव गोयल ने कहा कि अगर पेमेंट पेंडिंग थी तो बिजली बोर्ड ने हमें कनेक्शन कैसे दे दिया, जबकि हमने कनेक्शन लेते समय रजिस्ट्री की कॉपी भी लगाई थी। जिस पर एसडीओ ने जेई को मार्क भी किया। हमने 2 महीने के बिल भी भरे, लेकिन तीसरे महीने बिना किसी नोटिस दिए कनेक्शन काट दिए।

खबरें और भी हैं…

पंजाब | दैनिक भास्कर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments