Breaking News
DreamHost

महिलाओं की सुरक्षा को लेकर सख्त हुए योगी, कहा- असामाजिक तत्वों के खिलाफ इतनी सख्त कार्रवाई होगी कि गले में तख्ती लटकाकर माफी मांगते फिरेंगे

  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Yogi Became Very Strict About Women Safety, Said Such Strict Action Will Be Taken Against Anti social Elements That Hanging Placards Around The Neck And Apologizing

लखनऊ5 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को कानून व्यवस्था की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को सख्त दिशा निर्देश जारी किए।

  • योगी ने कहा कि महिलाओं, बेटियों और नाबालिग के खिलाफ अपराध करने वालों के खिलाफ चलेगा अभियान
  • नौ दिनों तक हर थानों पर एसे तत्वों की सूची बनाई जाएगी, विजयादशमी के बाद होगी कड़ी कार्रवाई

उत्तर प्रदेश में आए दिन महिलाओं के खिलाफ हो रहे अपराध को लेकर सीएम ने सख्त रवैया अपनाया है। सीएम योगी ने शोहदों और दुराचारियों के विरुद्ध महाभियान छेड़ने का ऐलान करते हुए दो टूक शब्दों में कहा है कि महिलाओं, बेटियों, नाबालिग बच्चों और अनुसूचित जाति के लोगों के विरुद्ध अपराध करने वालों का सभ्य समाज में कोई स्थान नहीं। ऐसे असामाजिक तत्वों के खिलाफ ऐसी कार्रवाई की जाए कि वह गले मे तख्ती लटकाकर माफी मांगते फिरें या प्रदेश छोड़कर भाग जाएं।

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए हैं कि 17 अक्टूबर से शुरू हो रहे ‘मिशन शक्ति के पहले चरण में नौ दिनों तक हर थाने में ऐसे असामाजिक तत्वों की सूची बनाएं। इनकी गतिविधियों पर नजर रखें। विजयादशमी के ठीक बाद इन पर कार्रवाई का अभियान शुरू करें। इनके परिजनों से इनकी कारस्तानी बताते हुए इनके विरुद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई करें। ऐसी कार्रवाईयों की दैनिक रिपोर्टिंग हो और शासन स्तर पर इसकी समीक्षा हो। घोषित दुराचारियों की चौराहों पर फ़ोटो लगाएं।

आने वाले त्योहारों के मद्देनजर कानून व्यवस्था की समीक्षा की

नवरात्र, दशहरा, दीपावली सहित आगामी त्योहारों के दृष्टिगत बेहतर कानून-व्यवस्था के लिए मुख्यमंत्री गुरुवार को पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए तैयारियों का जायजा ले रहे थे। मुख्यमंत्री आवास पर हुई इस बैठक में शासन स्तर के वरिष्ठ अधिकारियों के अलावा जनपदीय अधिकारी भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उपस्थित थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि अनुसूचित जाति, धर्म गुरु अथवा किसी जनप्रतिनिधि के साथ हुए अपराध की गम्भीरता और संवेदनशीलता के दृष्टिगत पुलिस व प्रशासन के अधिकारी विशेष ध्यान दें। इसमें लापरवाही न हो।

त्यौहारों को लेकर सतर्क रहें अधिकारी
मुख्यमंत्री ने कहा कि आगामी त्योहार के दृष्टिगत पुलिस व प्रशासन सतर्क रहे। रामलीला व दुर्गा पंडालों पर महिला पुलिस कर्मी सादे वर्दी में तैनात रहें। ड्रोन से निगरानी हो। मुख्यमंत्री ने कहा कि थाना स्तर पर भ्रष्टाचार की शिकायतों में अब पुलिस अधीक्षक स्तर के अधिकारियों पर भी जवाबदेही तय होगी। किसी माफिया या अपराधी के साथ किसी अधिकारी की संलिप्तता मिली तो उस अधिकारी के विरुद्ध ऐसी सख्त कार्रवाई होगी, जो नजीर बनेगी।


Dainik Bhaskar

Free WhoisGuard with Every Domain Purchase at Namecheap

About rnewsworld

Check Also

यूपी: नेपाल जेल से कानपुर में चरस तस्करी, एक गिरफ्तार

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, कानपुर Updated Thu, 22 Oct 2020 12:14 AM IST पुलिस गिरफ्त …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Bulletproof your Domain for $4.88 a year!