महंगा तलाक: दुबई की राजकुमारी के बॉडीगार्ड से थे रिश्ते, अवैध संबंध छुपाने के लिए पानी की तरह पैसा बहाया

0
66

सार

47 वर्षीय राजकुमारी हया ने अपनी 10 वर्षीय बेटी के खाते से 7.5 मिलियन डॉलर रुपये निकाले थे। इन रुपयों का भुगतान उन्होंने अपने बॉडीगार्ड(अंगरक्षक) का मुंह बंद कराने के लिए किया था, जिसके साथ राजकुमारी हया के अवैध संबंध थे।

ख़बर सुनें

ख़बर सुनें

ब्रिटेन के इतिहास में सबसे बड़े तलाक निपटारे के रूप में सामने आए दुबई के किंग शेख मोहम्मद बिन राशिद अल-मकतूम व उनकी सबसे छोटी पत्नी राजकुमारी हया के मामले ने दुनिया भर की नजरें अपनी ओर खींची हैं, लेकिन इस मामले ने शेख और राजकुमारी हया की आलीशान जिंदगी को भी दुनिया के सामने ला दिया है। यहां तक कि राजकुमारी हया ने अपने अवैध संबंध छुपाने के लिए पानी की तरह पैसा बहाया।

राजकुमार ने बच्चों के खातों से  निकाला पैसा 
इस मामले में एक और बात निकलकर सामने आई है कि 47 वर्षीय राजकुमारी हया ने अपनी 10 वर्षीय बेटी के खाते से 7.5 मिलियन डॉलर रुपये निकाले थे।  इन रुपयों का भुगतान उन्होंने अपने बॉडीगार्ड(अंगरक्षक) का मुंह बंद कराने के लिए किया था, जिसके साथ राजकुमारी हया के अवैध संबंध थे। मंगलवार को ब्रिटिश मीडिया में छपी रिपोर्टों के मुताबिक, राजकुमारी ने अदालत में बताया कि “मैं डर गई थी और उस खाते में पैसा मौजूद था।”

अवैध संबंध का पता चलने पर दिया था तलाक
72 वर्षीय शेख मोहम्मद बिन राशिद अल-मकतूम ने अपनी पत्नी राजकुमारी हया के अवैध संबंध के बारे में पता चलने पर उन्हें तलाक दे दिया, जिस कारण मामला कोर्ट में गया और कोर्ट ने शेख को तलाक निपटारे के रूप में लगभग 5500 करोड़ रुपये (554 मिलियन पाउंड) का भुगतान करने का आदेश दे दिया, जिससे राजकुमारी हया और उनके बच्चों की सुरक्षा हो सके और उनका भविष्य भी सुरक्षित रह सके। कोर्ट ने कहा कि राजकुमारी और उनके बच्चों की शेख से सुरक्षा जरूरी है क्योंकि,  शेख बेवफाई को अपराध मानते हैं।

आलीशान हवेलियों के मालिक हैं शेख और राजकुमारी हया 
शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम ने 2004 में राजमुकारी हया बिंब अल हुसैन से शादी की थी। वह शेख की छठवीं पत्नी थीं। शेख से शादी करने के बाद राजकुमारी हया और उनके बच्चों के पास बेशुमार दौलत थी। हया के पास एक 400 मिलियन पाउंड की नौका और निजी विमानों का बेड़ा था। हया ने 2016 में ब्रिटेन के प्रिंस विलियम और उनकी पत्नी के घर केंसिंग्टन पैलेस के पास एक हवेली को 87.5 मिलियन पाउंड में खरीदा था। अब इसकी कीमत लगभग 100 मिलियन पाउंड है। इस हवेली को खूबसूरत बनाने के लिए राजकुमारी ने 14.7 मिलियन पांउड खर्च किए थे। इसके अलावा बर्कशायर और कैसलवुड हवेली के रखरखाव के लिए 770,000 पाउंड सालाना देने की मांग राजकुमारी ने की है। 
 

शेख के पास घुड़दौड़ के 400 घोड़े 
शेख दुनिया के सबसे प्रभावशाली घोड़ों के मालिक के रूप में जाने जाते हैं। अपने भाई के साथ मिलकर उन्होंने गोडॉल्पिन हॉर्स रेसिंग स्टबल की स्थापना की थी। जब शेख की राजकुमारी हया के साथ शादी हुई तो उनके पास करीब 400 घोड़े थे। राजकुमारी हया ने अदालत में कहा कि उनके और उनके बच्चों के पास अभी करीब 60 घोड़े हैं, जिनके मुआवजे के तौर पर उन्होंने 75 मिलियन पाउंड की मांग की थी। 
 

छुट्टियों पर होता है शाही खर्च
शेख और राजकुमारी हया की शादी के बाद दोनों गर्मी की छुट्टियां मनाने के लिए इटली गए थे। इन छुट्टियों पर करीब 631000 पाउंड खर्च किए गए। इसके अलावा ग्रीस के एक होटल में करीब 274000 यूरो चुकाए गए। राजकुमारी हया को ब्रिटेन में दो सप्ताह की छुट्टी और हर साल नौ सप्ताह की विदेश यात्रा के लिए पैसा मिलता था। इस पर कोर्ट ने कहा कि दुबई के शासक को हर साल हया की छुट्टियों के लिए 5.1 मिलियन पाउंड देना होगा। 

वहीं शेख ने अपनी सबसे छोटी पत्नी राजकुमारी हया और उनके वकील के फोन को हैक करने के लिए पेगासस जैसे स्पाईवेयर का इस्तेमाल किया, जबकि इस सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल सिर्फ सरकारें ही करती हैं। अदालत में तलाक मामले की सुनवाई के दौरान यह बात भी निकल कर सामने आई। 
 

विस्तार

ब्रिटेन के इतिहास में सबसे बड़े तलाक निपटारे के रूप में सामने आए दुबई के किंग शेख मोहम्मद बिन राशिद अल-मकतूम व उनकी सबसे छोटी पत्नी राजकुमारी हया के मामले ने दुनिया भर की नजरें अपनी ओर खींची हैं, लेकिन इस मामले ने शेख और राजकुमारी हया की आलीशान जिंदगी को भी दुनिया के सामने ला दिया है। यहां तक कि राजकुमारी हया ने अपने अवैध संबंध छुपाने के लिए पानी की तरह पैसा बहाया।

Latest And Breaking Hindi News Headlines, News In Hindi | अमर उजाला हिंदी न्यूज़ | – Amar Ujala

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here