Sunday, December 5, 2021
HomeStatesUttar Pradeshमसाला कारोबारी की पत्नी का मौत का मामला: दहेज हत्यारोपी मसाला कारोबारी...

मसाला कारोबारी की पत्नी का मौत का मामला: दहेज हत्यारोपी मसाला कारोबारी और उसकी मां लखनऊ से गिरफ्तार, देर रात तक थाने में DCP और ADCP ने की पूछताछ

कानपुर36 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

दहेज हत्या का आरोपी सूर्यांश और उसकी मां निशा को क्राइमब्रांच ने लखनऊ से किया गिरफ्तार।

अशोक नगर में दहेज हत्या के आरोपी मसाला कारोबारी सूर्यांश खरबंदा और उसकी मां को क्राइमब्रांच की टीम ने देर रात लखनऊ से गिरफ्तार कर लिया। मौत की वजह जानने के लिए डीसीपी साउथ समेत अन्य अफसर देर रात तक आरोपी मां-बेटे से पूछताछ करते रहे। अब रविवार को दोनों आरोपी मां-बेटे को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेजा जाएगा।
मुंबई भागने से पहले मां-बेटे हुए लखनऊ से गिरफ्तार
एसीपी नजीराबाद संतोष सिंह ने बताया कि अशोक नगर निवासी मसाला कारोबारी सूर्यांश खरबंदा की पत्नी आंचल की फांसी लगाने से मौत हो गई थी। परिजनों का आरोप था कि दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर पति सूर्यांश और सास निशा ने हत्या करके शव पखे से फंदे पर लटका दिया था। मामले में नजीराबाद थाने में पति और सास के खिलाफ दहेज हत्या समेत अन्य गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज की थी। हत्यारोपी मां-बेटे की गिरफ्तारी के लिए आंचल के परिजनों ने पोस्टमार्टम हाउस से लेकर सड़क पर शव रखकर कई घंटे बवाल तक किया था। कानपुर क्राइम ब्रांच की टीम ने सर्विलांस की मदद से मां-बेटे को लखनऊ से गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में सूर्यांश ने बताया कि पत्नी की मौत के बाद वह सीधे लखनऊ आया था। इसके बाद दिल्ली या फिर मुंबई भागने की फिराक में था, लेकिन इससे पहले पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।
बुआ, ननद और फूफा समेत अन्य की जांच के बाद होगी गिरफ्तारी
नजीराबाद एसीपी ने बताया कि मामले में मृतक आंचल के पिता पवन ग्रोवर ने पति और सास के साथ ही आठ लोगों को एफआईआर में नामजद किया है। नामजद फूफा भरत ग्रोवर उर्फ काकू, बुआ मीनाक्षी, बुआ अन्नू खुल्लर,बहनोई पुनीत कोटवानी, ननद निकिता कोटवानी और तान्या ग्रोवर के खिलाफ दहेज हत्या समेत अन्य गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज है। रिश्तेदारों की मानें तो कांड के बाद से वह भी घर छोड़कर भाग निकले हैं।

खबरें और भी हैं…

उत्तरप्रदेश | दैनिक भास्कर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments