Monday, November 29, 2021
HomeStatesJharkhandमतदान केंद्राें पर विशेष कैंप: मतदाता सूची में नाम जोड़वाने के लिए...

मतदान केंद्राें पर विशेष कैंप: मतदाता सूची में नाम जोड़वाने के लिए 27 और 28 काे फिर लगेगा कैंप, त्रुटि में सुधार के लिए भी कर सकते हैं अावेदन

रांची5 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • वाेटर लिस्ट के संक्षिप्त पुनरीक्षण का कार्यक्रम 30 तक चलेगा, 24 काे दिव्यांगजनाें के लिए चेशायर हाेम में लगेगा कैंप

रांची जिले में नए वाेटराें का नाम मतदाता सूची में दर्ज करने और मतदाता पहचान पत्र बनाने के लिए रविवार काे जिले के मतदान केंद्राें पर विशेष कैंप लगाया गया। हालांकि, कैंप पर काफी कम संख्या में लाेग पहुंचे। मोरहाबादी स्थित रेडक्राॅस में बनाए गए बूथ पर कुछ लाेगाें ने आकर फाॅर्म लिया और पूछताछ की। अन्य केंद्राें पर भी इक्का-दुक्का लाेग ही पहुंचे। डीसी छवि रंजन ने बताया कि रांची जिले में नए मतदाताओं के लिए विशेष कैंप लगाया जा रहा है।

1 नवंबर 2022 काे अहर्ता तिथि मानकर वाेटर लिस्ट के संक्षिप्त पुनरीक्षण का कार्यक्रम 30 नवंबर तक चलेगा। इस दाैरान 24 नवंबर काे दिव्यांगजनाें के लिए चेशायर हाेम, कुष्ठ काॅलाेनी में कैंप लगाया जाएगा। इसके अलावा 27 और 28 नवंबर काे पुन: सभी बूथ पर विशेष कैंप का आयाेजन हाेगा। इसमें छूटे हुए मतदाता अपना नाम जुड़वाने, त्रुटि में सुधार कराने के लिए आवेदन कर सकते हैं।

ऑनलाइन भी कर सकते हैं आवेदन
मतदाता सूची में अपना नाम जुड़वाने के लिए ऑनलाइन आवेदन भी कर सकते हैं। इसके लिए ईसीआई के पोर्टल http://NVSP.in और वोटर हेल्पलाइन ऐप पर जाकर ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है।

नाम जुड़वाने के लिए फाॅर्म 6 भरना हाेगा

  • फॉर्म 6 – वोटर लिस्ट में नाम दर्ज करने के लिए
  • फॉर्म 7 – वोटर लिस्ट नाम हटाने के लिए
  • फॉर्म 8 – वोटर लिस्ट में गलत नाम, उम्र, संबंधी का नाम, फोटो आदि के सुधार के लिए
  • फाॅर्म 8 क – वोटर लिस्ट में पता और एक ही विधानसभा क्षेत्र में एक मतदान केंद्र से दूसरे मतदान केंद्र पर स्थानान्तरित के लिए

7 प्रखंडों में आज लगेगा आपके अधिकार-आपकी सरकार कार्यक्रम के तहत कैंप

रांची जिले में आपके अधिकार-आपकी सरकार कार्यक्रम के तहत 22 नवंबर को जिले के 7 प्रखंडों में कैंप लगेंगे। कांके के डुमरदगा व चंदवे, मांडर में टांगरबसली, रातू के बाजपुर, इटकी के कुंदी व कुली, नामकुम के राजाउलातु, राहे और बुंडू के तैमारा पंचायत में कैंप लगेगा। इसमें जमीन से जुड़ी समस्या, वृद्धा- विधवा,, दिव्यांग पेंशन, रोजगार गारंटी कार्ड के लिए आवेदन दे सकते हैं।

खबरें और भी हैं…

झारखंड | दैनिक भास्कर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments