Monday, November 29, 2021
HomeNationalभास्कर LIVE अपडेट्स: एयरटेल यूजर्स को लगा महंगाई का झटका, प्रीपेड प्लान्स...

भास्कर LIVE अपडेट्स: एयरटेल यूजर्स को लगा महंगाई का झटका, प्रीपेड प्लान्स पर टैरिफ दरों में 25% का इजाफा

  • Hindi News
  • National
  • Breaking News LIVE Updates | Rajasthan Delhi MP Uttar Pradesh Maharashtra Mumbai News | Coronavirus Vaccine Today Latest

12 मिनट पहले

मोबाइल सेवा प्रदाता भारती एयरटेल ने प्रीपेड प्लान्स पर टैरिफ दरों में 25% की बढ़ोतरी की है। नई टैरिफ दरें 26 नवंबर से लागू होंगी। इससे पहले कंपनी ने जुलाई में पोस्टपेड प्लान की कीमत में भी इजाफा किया था। अब Airtel के 28 दिन वाले प्रीपेड प्लान के लिए 99 रुपए चुकाने होंगे। फिलहाल यह कीमत 79 रुपए है। इसी तरह 28 दिन वाले 149 रुपए वाले प्रीपेड प्लान के लिए अब 179 रुपए देने होंगे।

आज की अन्य बड़ी खबरें…

लखनऊ में आज किसानों की महापंचायत
लखनऊ में सोमवार यानी आज किसानों की महापंचायत होगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से तीनों नए कृषि कानूनों को वापस लिए जाने के ऐलान के बाद यह पहली महापंचायत है। लखनऊ के इको गार्डन में यह महापंचायत 10 बजे से शुरू होगी। संयुक्त किसान मोर्चा का दावा है कि महापंचायत में एक लाख से ज्यादा लोग पहुंच सकते हैं।

मोर्चा से जुड़े नेताओं की दलील है कि आंदोलन को खत्म करने पर संसद के शीतकालीन सत्र में बिल रद्द होने का इंतजार करेंगे। हालांकि इस दौरान MSP लागू करने, गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी के इस्तीफे और गिरफ्तारी मांग कर रहे हैं। भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत रविवार रात ही लखनऊ पहुंच गए हैं। पूरी खबर यहां पढ़ें..

पठानकोट में आर्मी कैंप के गेट पर ग्रेनेड ब्लास्ट, बाइक पर सवार होकर आया था संदिग्

पठानकोट में ब्लास्ट के बाद घटनास्थल पर पड़े ग्रेनेड के टुकड़े।

पंजाब के पठानकोट जिले में आर्मी कैंप में ग्रेनेड से हमला किया गया है। ग्रेनेड कैंप के त्रिवेणी गेट पर फेंका गया। हालांकि हमले में कोई जानमाल का नुकसान नहीं हुआ, लेकिन पठानकोट में हाईअलर्ट है। चप्पा-चप्पा खंगाला जा रहा है। वहीं पूरे पंजाब में अलर्ट जारी कर दिया है। अमृतसर, जालंधर, बठिंडा, गुरदासपुर और अन्य सभी शहरों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। नाकों पर पुलिस अधिकारियों को तैनात किया गया है।

न्यूज एजेंसी के मुताबिक आर्मी कैंप के गेट से एक बारात निकल रही थी, उसी समय मोटरसाइकिल पर सवार होकर एक युवक गुजरा। इसी बाइक सवार पर ग्रेनेड फेंकने का शक है। पठानकोट के SSP सुरेंद्र लांबा ने बताया कि मामले की जांच जारी है, CCTV फुटेज खंगाले जा रहे हैं। पठानकोट के सभी चेकपोस्ट पर अलर्ट जारी कर दिया गया है। ब्लास्ट के बाद ग्रेनेड का हिस्सा बरामद कर लिया गया है।

5 साल पहले पठानकोट एयरबेस पर हुआ था आतंकी हमला
पठानकोट में वायु सेना के एयरबेस पर 2 जनवरी 2016 को आतंकी हमला हुआ था। भारतीय सेना की वर्दी में आए हथियारबंद आतंकियों ने इसे अंजाम दिया था। इसमें 7 जवान शहीद हुए थे। सभी आतंकी भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर रावी नदी के रास्ते आए थे। भारतीय इलाके में पहुंचकर आतंकियों ने कुछ गाड़ियों को हाईजैक किया था और पठानकोट एयरबेस पहुंचे थे।

त्रिपुरा में पुलिस की कथित बर्बरता के खिलाफ दिल्ली में धरना देंगे TMC सांसद
तृणमूल कांग्रेस के सांसदों का एक प्रतिनिधिमंडल त्रिपुरा में पुलिस की कथित बर्बरता के मुद्दे पर गृह मंत्री अमित शाह से मिलने दिल्ली पहुंचा है। पार्टी सूत्रों ने बताया कि पार्टी ने शाह से मिलने का समय मांगा है। पार्टी के नेता सोमवार सुबह से धरने पर बैठने वाले हैं। इससे पहले सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने सोशल मीडिया पर लिखा कि त्रिपुरा में गुजरात मॉडल। तृणमूल कांग्रेस इस तरह की फासीवादी क्रूरता को कभी स्वीकार नहीं करेगी।

त्रिपुरा में TMC नेता सुबल भौमिक के घर रविवार को हमला हुआ था। इसमें कई लोग घायल हो गए थे। भौमिक का घर अगरतला के भगवान ठाकुर चौमुनि इलाके में है। वे तृणमूल कांग्रेस की त्रिपुरा इकाई की संचालन समिति के प्रमुख हैं। हमले के बाद त्रिपुरा पुलिस और त्रिपुरा स्टेट राइफल्स के जवानों को इलाके में तैनात किया गया है। इस दौरान त्रिपुरा पुलिस ने पार्टी नेता सयानी घोष को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया था। TMC नेताओं ने आरोप लगाया कि पूर्वी अगरतला महिला थाने के बाहर भाजपा समर्थकों ने उनके कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट भी की।

खबरें और भी हैं…

देश | दैनिक भास्कर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments