भारत Vs साउथ अफ्रीका तीसरा टेस्ट: दूसरे दिन गेंदबाजों पर होगा सारा दारोमदार, अफ्रीकी बल्लेबाजों को जल्द समेटना होगा

0
41

  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • India Vs South Africa 3rd Test LIVE Score Update; Mohammed Shami Jasprit Bumrah Umesh Yadav| IND SA Cape Town Test Day 2

केपटाउनएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीसरे टेस्ट मैच का दूसरा दिन आज खेला जाएगा। मैच के दूसरे दिन सारा दारोमदार टीम इंडिया के गेंदबाजों पर होगा। पहले दिन टीम इंडिया सिर्फ 223 रनों पर ही ऑलआउट हो गई थी। वहीं, साउथ अफ्रीका ने दिन का खेल खत्म होने तक एक विकेट पर 17 रन बना लिए थे। विराट कोहली को छोड़ भारत का कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया। ऐसे में मैच के दूसरे दिन बुमराह, शमी, उमेश और अश्विन से टीम इंडिया को बहुत उम्मीद होगी।

पहले सेशन में गेंदबाजों को दिखाना होगा दम
भारतीय पारी के दौरान साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों ने पहले सेशन से ही धावा बोला और जल्दी-जल्दी विकेट झटके थे। टीम इंडिया के गेंदबाजों को आज यही करना होगा। भारतीय गेंदबाज भी पहले सेशन में साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों को जल्दी से आउट करना चाहेंगे, क्योंकि यह पिच शुरू में तेज गेंदबाजों के लिए काफी मददगार साबित हो रही है। मोहम्मद सिराज चोट के कारण दूसरा टेस्ट मैच नहीं खेल रहे हैं। उनकी जगह उमेश यादव को मौका मिला है। ऐसे में उमेश मौके का फायदा हर हाल में उठाना चाहेंगे।

नाम बड़े दर्शन छोटे
भारत की पहली पारी में टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (12), मयंक अग्रवाल (15), चेतेश्वर पुजारा (43) और अजिंक्य रहाणे (9) जैसे बड़े बल्लेबाज फेल रहे। साउथ अफ्रीका के लिए सबसे ज्यादा विकेट कगिसो रबाडा ने झटके। उनके खाते में चार विकेट आए। वहीं, मार्को जेन्सन को तीन विकेट मिले। डेन ओलिवियर, केशव महाराज और लुंगी एनगिडी ने एक-एक विकेट लिया।

रहाणे का खराब प्रदर्शन जारी

टीम इंडिया के अनुभवी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे का खराब फॉर्म तीसरे टेस्ट में भी जारी है। सेंचुरियन टेस्ट में रहाणे के बल्ले से 48 और 20 के स्कोर निकले थे। वहीं, दूसरे टेस्ट में उन्होंने 0 और 58 के स्कोर बनाए। तीसरे टेस्ट की पहली पारी में भी रहाणे का बल्ला नहीं चला और वो 9 रन बनाकर आउट हो गए। ऐसे में सोशल मीडिया पर उन्हें काफी ट्रोल किया जा रहा है और उन्हें टीम से बाहर करने की मांग हो रही है।

खबरें और भी हैं…

स्पोर्ट्स | दैनिक भास्कर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here