भारत vs पाकिस्तान हॉकी LIVE: रोमांचक हुआ चौथा क्वार्टर, भारत ने दागे दो गोल, पाकिस्तान ने भी एक गोल किया; स्कोर- 4-3

0
78

  • Hindi News
  • Sports
  • India Vs Pakistan Hockey Match LIVE Score Update | Asian Champions Trophy Bronze Medal Match Latest Updates

ढाका3 मिनट पहले

एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में आज भारत और पाकिस्तान की टीमें फिर से एक दूसरे के आमने-सामने हैं। दोनों टीमें सेमीफाइनल में मिली हार के बाद ब्रॉन्ज मेडल के लिए आपस में खेल रही है। भारत-पाक पहली बार इस टूर्नामेंट में ब्रॉन्ज मेडल के लिए खेल रहे हैं।

चौथे क्वार्टर में भारत ने दो गोल दाग दिए हैं। अब स्कोर 4-2 हो गया है।

तीसरे क्वार्टर में भारत के सुमित ने टीम इंडिया की जोरदार वापसी कराई। उन्होंने शानदार गोल कर स्कोर 2-2 से बराबरी पर ला दिया। इस क्वार्टर में पाकिस्तान की ओर से भी एक गोल किया गया।

पहला हाफ बराबरी पर समाप्त
मैच की तीसरे ही मिनट में भारतीय टीम ने जोरदार खेल दिखाते हुए पहला गोल दागा। ये गोल हरमनप्रीत सिंह ने पेनल्टी कॉर्नर पर किया और टीम इंडिया को 1-0 की बढ़त दिलाई। पाकिस्तान ने भी हार नहीं मानी और कमाल की वापसी करते हुए गोल कर स्कोर को 1-1 की बराबरी पर ला खड़ा किया। पाक के लिए ये गोल काउंटर अटैक पर अफराज ने किया। दूसरे हाफ में दोनों टीमें एक भी गोल नहीं कर सकी।

सेमीफाइनल में जापान से हारा भारत
मंगलवार को टूर्नामेंट के पहले सेमीफाइनल में साउथ कोरिया ने पाकिस्तान को बेहद ही रोमांचक मुकाबले में 6-5 से हराया था, जबकि टीम इंडिया को जापान के खिलाफ 5-3 से हार का सामना करना पड़ा।

लीग मैच में जीता था भारत
टूर्नामेंट के लीग राउंड में भी दोनों टीमों का आमना-सामना हुआ था, जहां टीम इंडिया ने शानदार खेल दिखाते हुए। चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को 3-1 से मात दी थी। मैच के पहले और चौथे क्वार्टर में हरमनप्रीत सिंह ने भारत के लिए दो शानदार गोल किए। पूरे मैच में इस खिलाड़ी ने शानदार खेल दिखाया। उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। हरमनप्रीत के अलावा आकाशदीप सिंह ने एक गोल दागा। वहीं, पाकिस्तान के लिए एकमात्र गोल जुनैद मंजूर ने किया।

3-3 बार चैंपियन रह चुकी हैं दोनों टीमें
इस बार भले ही भारत और पाकिस्तान की टीमें एशियन चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में जगह बनाने से चूक गई हो, लेकिन दोनों ही टीमें 3-3 बार इस टूर्नामेंट की चैंपियन बन चुकी है। इतना ही नहीं दोनों ही टीमें इस टूर्नामेंट में डिफेंडिंग चैंपियंस भी हैं। 2018 में फइनल मैच बारिश के कारण धुल जाने के बाद दोनों टीमों को संयुक्त विजेता घोषित किया गया था.

सा. कोरिया और जापान में होगा फाइनल
एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला बुधवार 22 दिसंबर को साउथ कोरिया और जापान के बीच ढाका में खेला जाएगा।

खबरें और भी हैं…

स्पोर्ट्स | दैनिक भास्कर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here