Monday, November 29, 2021
HomeSportsभारत-पाकिस्तान रिश्तों पर ICC का बयान: चेयरमैन ग्रेग बार्कले ने कहा- चैंपियंस...

भारत-पाकिस्तान रिश्तों पर ICC का बयान: चेयरमैन ग्रेग बार्कले ने कहा- चैंपियंस ट्रॉफी के लिए टीम इंडिया को पाकिस्तान भेजना हमारे कंट्रोल में नहीं

नई दिल्लीएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने 2025 चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी पाकिस्तान को दी है। इस घोषणा के बाद से ही यह सवाल उठने लगे हैं कि क्या टीम इंडिया इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए पाकिस्तान जाएगी? अब इस मसले पर ICC का बड़ा बयान आया है। ICC चेयरमैन ग्रेग बार्कले ने कहा है कि वे इसे लेकर आश्वस्त हैं कि पाकिस्तान इस टूर्नामेंट की मेजबानी करने में सक्षम है। हालांकि, भारतीय टीम इसके लिए पाकिस्तान जाएगी या नहीं, यह हमारे कंट्रोल में नहीं है।

ICC इस मसले पर ज्यादा कुछ नहीं कर सकती है
बार्कले ने कहा कि भारतीय टीम की भागीदारी को लेकर ICC बहुत कुछ नहीं कर सकती है। उन्होंने कहा- हम जियो पॉलिटिकल ताकतों को कंट्रोल नहीं कर सकते हैं। लेकिन, हम उम्मीद कर सकते हैं कि क्रिकेट की ताकत अलग-अलग देशों को करीब लाने का काम करेगी।

भारतीय क्रिकेट टीम 2008 से पाकिस्तान के दौरे पर नहीं गई है। दोनों टीमें पाकिस्तान के बाहर ICC और ACC इवेंट्स में आपस में खेलती रही हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम 2008 से पाकिस्तान के दौरे पर नहीं गई है। दोनों टीमें पाकिस्तान के बाहर ICC और ACC इवेंट्स में आपस में खेलती रही हैं।

खेल मंत्री ने कहा था- गृह मंत्रालय फैसला लेगा
टीम इंडिया पाकिस्तान जाएगी या नहीं, इस पर भारत के खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने हाल ही में बड़ा बयान दिया था। ठाकुर ने कहा था,‌ ‘समय आने पर हम देखेंगे कि क्या करना है। गृह मंत्रालय को इसमें शामिल किया जाएगा। वहां जब अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट होते हैं तो बहुत कुछ देखने की जरूरत होती है।’ उन्होंने कहा कि हाल के दिनों में कई देशों ने पाकिस्तान के दौरे से नाम वापस ले लिया है, क्योंकि वहां की स्थिति अच्छी नहीं है। पाकिस्तान में सुरक्षा कारणों से स्थिति बहुत खराब है और यह चिंताजनक है। हालातों के हिसाब से हम निर्णय लेंगे।

2008 के बाद से पाकिस्तान नहीं गई है टीम इंडिया
2008 में मुंबई में आतंकी हमलों के बाद से दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय क्रिकेट संबंध खराब हो गए। भारत ने आखिरी बार 2008 में ही पाकिस्तान का दौरा किया था। हालांकि, पाकिस्तान की टीम 2011 वनडे वर्ल्ड कप और 2016 टी-20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने भारत आई थी। इसके अलावा 2012 में पाकिस्तान की टीम 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलने भी भारत आई थी।

खबरें और भी हैं…

स्पोर्ट्स | दैनिक भास्कर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments