भारत-पाकिस्तान के बीच हर साल हो भिड़ंत: PCB अध्यक्ष रमीज राजा ICC के सामने रखेंगे प्रस्ताव, जानें क्या है पड़ोसी का प्लान

0
32

  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • PCB Chairman Ramiz Raja Said, 4 nation T20I Series Including India, Pakistan To Be Hosted, T20I Series India Vs Pakistan

21 मिनट पहले

भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच देखने के लिए दोनों देश के फैन बेसब्री से इंतजार करते हैं। भारत पाकिस्तान के राजनयिक रिश्तों के कारण दोनों के बीच कोई सीरीज नहीं खेली जाती है। दोनों टीमें केवल ICC इवेंट में ही एक दूसरे से भिड़ते हैं। ये मैच 2 साल ये 4 साल बाद होते हैं।

अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ रमीज राजा ने भारत पाकिस्तान के बीच सीरीज होने को लेकर बड़ी पहल की है। वो ICC के सामने एक ऐसा प्रस्ताव रखने जा रहे हैं जिसे अगर मान लिया गया तो दोनों देशों के बीच हर साल टी-20 मैच की सीरीज देखने को मिलेगी।

रमीज राजा चार देशों की एक सीरीज का प्रस्ताव ICC के सामने रखने जा रहे हैं। जो हर साल एक बार खेली जाएगी। भारत, पाकिस्तान के अलावा इस सीरीज में इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया की टीमें होंगी। PCB चीफ ICC की अगली बैठक में इस सीरीज का प्रस्ताव रखेंगे।

रमीज राजा ने ट्वीट कर दी जानकारी
रमीज राजा ने ट्वीट कर लिखा, ‘हम हर साल 4 देशों- भारत, पाकिस्तान, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया- के बीच एक टी-20 टूर्नामेंट के आयोजन पर विचार कर रहे हैं। इसका प्रस्ताव जल्द ICC के सामने रखा जाएगा। ये टूर्नामेंट बारी बारी से चारों देशों में कराया जाएगा।

आखिरी बार टी-20 वर्ल्ड कप में दोनों टीमें आमने सामने थीं
2021 के टी-20 वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान के बीच महा-मुकाबला हुआ था। इस मैच में टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा था। वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार पाकिस्तान की टीम ने भारत को बुरी तरह से हरा दिया था। 1992 के वनडे वर्ल्ड कप के बाद विराट कोहली भारत के पहले कप्तान बने थे जिनकी कप्तानी में टीम इंडिया को पाकिस्तान से हार मिली थी।

1992 से 2021 तक टी-20 और वनडे वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान की 13 बार भिड़ंत हुई है, जिसमें भारत ने 12 और पाक ने 1 मुकाबला जीता है।

खबरें और भी हैं…

स्पोर्ट्स | दैनिक भास्कर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here