भानुप्रिया का जन्मदिन: 150 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुकीं भानुप्रिया, पेरेंट्स के खिलाफ जाकर की शादी, 8 साल में हो गया था तलाक

0
17

18 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

भानुप्रिया साउथ फिल्म इंडस्ट्री का वह नाम है, जो कभी किसी परिचय का मोहताज नहीं रहा। उन्होंने कई तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम फिल्मों में काम किया है। इसके अलावा 90 के दशक में उन्होंने बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया। भानुप्रिया का जन्म 15 जनवरी, 1967 को आंध्र प्रदेश के राजमुंदरी (रंगमपेटा गांव) में हुआ। 17 की उम्र में भानुप्रिया ने एक्टिंग करियर की शुरुआत की। उनकी पहली फिल्म 1983 में आई तमिल फिल्म ‘मेल्ला पेसुन्गल’ है।

150 से ज्यादा फिल्मों में किया काम

90 के दशक में कई बॉलीवुड फिल्मों में काम कर चुकीं भानुप्रिया ने 150 से ज्यादा फिल्में की हैं जिनमें बॉलीवुड की ‘दोस्ती-दुश्मनी’ (1986), ‘इंसाफ की पुकार’ (1987), ‘खुदगर्ज़'(1987), ‘मर मिटेंगे'(1988), ‘तमंचा’ (1988), ‘सूर्या’ (एन अवेकनिंग) (1989),’दाव पेंच’ (1989), ‘गरीबों का दाता’ (1989), ‘कसम वर्दी की’ (1989), ‘जहरीले’ (1990), ‘भाभी’ (1991) शामिल हैं।

जब मजाक बनने के डर से स्कूल ही नहीं गईं भानुप्रिया

भानुप्रिया का असली नाम मंगा भामा है। उनका पहले से कोई फिल्मी बैकग्राउंड नहीं रहा है। जब वे स्कूल में पढ़ाई कर रहीं थीं, तब भाग्यराजा गुरू एक दिन वहां आए। वे अपनी फिल्म के लिए एक टीन गर्ल लेना चाहते थे, जो अच्छा डांस करना जानती हो। उन्होंने भानुप्रिया को सिलेक्ट किया, लेकिन एक फोटोशूट के दौरान उन्हें लगा कि भानु काफी छोटी है, इसलिए उन्हें इस फिल्म में नहीं लिया गया। जहां तक बात खुद भानु की है तो वे दोबारा स्कूल नहीं गईं, क्योंकि उन्होंने स्कूल में पहले ही बोल दिया था कि वे फिल्मों में रोल कर रही हैं और फिल्म हाथ से निकलने के बाद स्कूल जातीं, तो उनका मजाक बनता।

पति से हो चुका तलाक

भानुप्रिया की पर्सनल लाइफ एक समय काफी चर्चा में थी जब उन्होंने एक एनआरआई से शादी कर ली थी। भानुप्रिया के पति आदर्श कौशल अमेरिका में रहते हैं और पेशे से एनआरआई डिजिटल ग्राफ़िक्स इंजीनियर हैं। भानु के पेरेंट्स इस शादी के खिलाफ थे लेकिन 14 जून 1998 को दोनों ने कैलिफोर्निया में शादी कर ली। 2003 में भानुप्रिया मां बन गईं और उन्होंने बेटी अभिनाया को जन्म दिया। बेटी के जन्म के दो साल बाद भानुप्रिया और कौशल का तलाक हो गया और बेटी को लेकर एक्ट्रेस चेन्नई शिफ्ट हो गईं।

2019 में आई थीं सुर्खियों में…

भानुप्रिया पर नौकरानी की मां ने नाबालिग बेटी का शोषण करने का आरोप लगाया था जिसके बाद एक्ट्रेस का नाम विवादों में फंस गया था। भानुप्रिया के खिलाफ 14 साल की पीड़िता की मां ने आंध्रप्रदेश के एक पुलिस स्टेशन में खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। पीड़िता की मां मे शिकायत की थी कि घरेलू कामकाज में मदद के लिए भानुप्रिया ने उनकी बेटी को काम पर रखा लेकिन बाद में उसका शोषण शुरू कर दिया। पीड़िता की मां पी। प्रभावती ने आरोप लगाया है कि एक्ट्रेस उसकी बेटी को डेढ़ साल पहले अपने साथ घर के कामकाज में मदद के लिए चेन्नई ले गई थीं। उन्होंने (भानुप्रिया) दस हजार रुपए महीने की सैलरी देने का भी वादा किया था लेकिन उन्होंने एक बार भी पैसे नहीं दिए। साथ ही प्रभावती का कहना है कि अब भानुप्रिया ने उसकी बेटी से 10 लाख रुपए की मांग की और साथ ही धमकी भी दी थी कि वो उसके खिलाफ चोरी का केस दर्ज कराएंगी। वहीं दूसरी तरफ भानुप्रिया ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को गलत बताया था।

खबरें और भी हैं…

बॉलीवुड | दैनिक भास्कर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here