Monday, November 29, 2021
HomeStatesMaharashtraभाजपा विधायक ने किया स्टिंग ऑपरेशन: पुलिसवाले खुलेआम कर रहे थे वसूली,...

भाजपा विधायक ने किया स्टिंग ऑपरेशन: पुलिसवाले खुलेआम कर रहे थे वसूली, ट्रक ड्राइवर बन MLA मंगेश चव्हाण ने उन्हें पकड़ा

औरंगाबाद18 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

विधायक से वसूली करने वाला कांस्टेबल(बाएं) और ट्रक चलाते हुए विधायक मंगेश चव्हाण(दाएं)।

औरंगाबाद जिले के कन्नड़ चालीसगांव घाट में ट्रैफिक पुलिस कर्मचारियों द्वारा बाहर से आने वाले ट्रकों से भारी मात्रा में वसूली किए जाने की शिकायते कई दिनों से मिल रहीं थी। यह जानकारी स्थानीय भाजपा विधायक मंगेश चव्हाण तक भी पहुंची। इस बात की पुष्टि और वसूली के इस पूरे खेल का पर्दाफाश करने के लिए विधायक ने वह किया जिसे सुन सभी हैरान हैं। वे एक ड्राइवर बन, ट्रक लेकर चालीसगांव घाट के चेकपोस्ट पर पहुंचे और फिर वहां रिश्वत मांग रहे ट्रैफिक पुलिसकर्मियों का स्टिंग ऑपरेशन कर उन्हें एक्सपोज किया।

बीजेपी विधायक मंगेश चव्हाण ने बताया कि उन्हें यह जानकारी मिल रही थी कि औरंगाबाद से होकर चालीसगांव घाट की ओर जाने वाले सभी ट्रकों से 2000 से 500 रुपए की वसूली हो रही थी। इसके बाद हमने आरोपियों को पकड़ने के लिए यह स्टिंग किया है। यह साबित करता है कि इस सरकार में कैसे वसूली का खेल खुलेआम चल रहा है। इनकी वसूली के चक्कर में हर दिन यहां लंबा जाम लगता है। कई बार इस जाम में एम्बुलेंस फंसी रहती हैं। लोगों के साथ खिलवाड़ करने वाले इन लोगों पर हमारी नजर है और आने वाले समय में उन्हें भी एक्सपोज करते रहेंगे।

ऐसे विधायक ने किया वसूली के खेला का भंडाफोड़
स्टिंग का जो वीडियो सामने आया है, उसमें विधायक मंगेश चव्हाण पहले कुछ ड्राइवरों से बात करते हैं। ये ड्राइवर उन्हें बताते हैं कि कैसे हर ट्रक को आगे जाने देने के लिए 500 से 2000 रुपए मांगे जाते हैं। इसके बाद वे एक ड्राइवर के रुप में अपने कुछ साथियों के साथ एक ट्रक पर सवार होते हैं और पोस्ट पर पहुंचते हैं।

वहां एक ट्रैफिक कांस्टेबल के कहने पर ट्रक रोकते हैं और वह विधायक से 500 रु की मांग करता है। मंगेश उससे 500 की जगह 300 लेने को कहते हैं और कुछ देर दोनों में बहस होती है। इसके बाद एक अन्य कांस्टेबल वहां पहुंचता है और वह विधायक को गाली दे देता है। इससे विधायक नाराज होकर ट्रक से उतर कर उसे दौड़ा लेते हैं और इस पूरे खेल का भंडाफोड़ हो जाता है।

मामले में शुरू हुई जांच
इस मामले की जानकारी मिलते ही औरंगाबाद पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची और जांच शुरू कर दी है। फिलहाल सभी आरोपी ट्रैफिक कांस्टेबल को वहां से ड्यूटी पर हटा दिया गया है और उनके खिलाफ विभागीय जांच का आदेश दे दिया गया है।

खबरें और भी हैं…

महाराष्ट्र | दैनिक भास्कर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments