Sunday, December 5, 2021
HomeStatesPunjabबेअदबी के आरोपी को संगत ने धुना: रतिया के गुरुद्वारा दशमेश साहिब...

बेअदबी के आरोपी को संगत ने धुना: रतिया के गुरुद्वारा दशमेश साहिब में थड़े पर बैठा व्यक्ति हंगामे के बाद गिरफ्तार, दो वीडिया वायरल

फतेहाबादएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

गुरुद्वारा दशमेश साहिब में घुसने वाला आरोपी व्यक्ति।

फतेहाबाद के रतिया के गुरुद्वारा दशमेश साहिब में बीती रात को एक सिरफिरे व्यक्ति की कारास्तानी पर खूब हंगामा हुआ। बाद में बेअदबी से गुस्साई संगत ने उसके साथ मारपीट भी की। मामले में दो वीडियो वायरल हुए हैं, जिसमें एक में आरोपी गुरू महाराज के थड़ा साहिब पर बैठ कर लोगों से बहसबाजी कर रहा है। दूसरे वीडियो में संगत उसे मारपीट कर गुरुद्वारे से बाहर निकाल रही है। पुलिस ने बेअदबी के आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है।

तुम बंदा मरवाओगे आज
रतिया की टिब्बा कॉलोनी स्थित गुरुद्वारा दशमेश साहिब में एक व्यक्ति रात को गुरुघर में पहुंचा और वहां गुरु महाराज के थड़े पर बैठ गया। उपस्थित लोगों ने वहां उसका मोबाइल से वीडियो बनाया। अब यह वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें आरोपी एक समाज के प्रति अभद्र टिप्पणी करते हुए कह रहा है कि तुम बंदा मरवाओगे आज.. लोग उससे पूछते हैं कि उसने नशा किया है तो वह कहता है कि उसे बाबा का नशा है। वह सेवा करने आया है।

रतिया शहर थाना प्रभारी रूपेश मामले की जानकारी देते हुए।

रतिया शहर थाना प्रभारी रूपेश मामले की जानकारी देते हुए।

हाथ लगाया तो सब अंधे हो जाओगे
आरोपी गुरु महाराज के थड़े पर लेटता है तो लोग उसे सीधा बैठने को कहते हैं। वह धमकाता है कि अगर उसे हाथ लगाया तो लोग अंधे हो जाएंगे और वह उनकी नासे तोड़ देगा। वह लगातार समाज के बारे में उल्टा सुल्टा बोलता है। बाद में लोग उसे थड़े से जबरदस्ती उतारते हैं और संगत उसकी बुरी तरह से मारपीट भी करती दिख रही है।

बोले प्रधान, उसका इरादा गलत था
गुरुद्वारा में बेअदबी और एक व्यक्ति के हंगामे की सूचना के बाद गुरुद्वारा प्रधान जीत सिंह ने मौके पर पहुंचे। पुलिस को भी बुलाया गया। बेअदबी के आरोपी की पहचान रतिया के ही सतनाम सिंह के तौर पर हुई। प्रधान ने कहा कि वह गुरु महाराज के प्रकाश होने वाले हाल में थड़ा साहिब पर गलत इरादे के आकर बैठ गया।

धार्मिक भावनाएं भड़काने का प्रयास
रतिया लोकल गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी प्रधान रणजीत सिंह भानीखेड़ा ने बताया कि आरोपी सतनाम नशे में धुत था। वह बेअदबी के इरादे से आया था। सिख भावनाओं को भड़काने का प्रयास किया गया है। लोगों ने उसे समझाया तो वह मारपीट पर उतर आया। आग लगाने की धमकी दी। उससे माचिस की डिब्बी बरामद हुई।

मामला दर्ज
पुलिस थाना प्रभारी रुपेश चौधरी ने बताया कि मामले में शिकायत मिली है। आरोपी सतनाम सिंह के खिलाफ पुलिस ने गुरुद्वारा सभा प्रधान की शिकायत पर धारा 323, 295 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है।

खबरें और भी हैं…

पंजाब | दैनिक भास्कर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments