Breaking News
DreamHost

बिहार चुनाव : NDA के VIP मुकेश सहनी की टीम ‘स्पेशल 26’

नीलकमल, पटना
बिहार विधान सभा चुनाव के लिए विकासशील इंसान पार्टी (VIP) प्रमुख मुकेश सहनी ने बीजेपी के साथ जो तालमेल किया है उसके अनुसार में एनडीए की सरकार बनी तो उनकी पार्टी को MLC कोटे की 1 सीट भी दी जाएगी। एमएलसी के इसी एक सीट के लिए मुकेश सहनी ने 26 दावेदारों की लिस्ट जारी की है। मुकेश सहनी द्वारा जारी ‘स्पेशल 26’ की लिस्ट में शामिल सभी लोग अति पिछड़ा समाज के हैं।

VIP से नोनिया जाति के कार्यकर्ता को मिलेगा MLC का पद
वीआईपी प्रमुख ने यह भी बताया कि उन्होंने एमएलसी का पद अपने लिए रखा था। लेकिन अब वो सिमरी बख्तियारपुर से चुनाव लड़ रहे हैं तो निर्णय लिया गया कि MLC का पद अति पिछड़ा समाज में नोनिया जाति को ही दिया जाएगा। इधर मुजफ्फपुर के बोचहां विधानसभा क्षेत्र से वीआईपी द्वारा मुसाफिर पासवान को टिकट दिए जाने के बाद वर्तमान निर्दलीय विधायक ने विरोध करना शुरू कर दिया है। निर्दलीय विधायक बेबी कुमारी का कहना है कि बीजेपी के वरीय नेताओ ने उन्हे आश्वासन दिया था कि इस बार उन्हे बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ाया जाएगा। लेकिन बीजेपी ने उनके साथ धोखा किया और सीट शेयरिंग में वीआईपी पार्टी को यह सीट दे दिया। निर्दलीय विधायक ने यह भी आरोप लगाया कि मुकेश सहनी ने तीन करोड़ रूपए में टिकट बेच दिया है।

VIP परिवार की नहीं बिहार की जनता की पार्टी है : मुकेश सहनी
पार्टी प्रमुख मुकेश सहनी ने कहा कि एनडीए में हमें 11 सीट और एक MLC की सीट मिले हैं, उसमें मैंने सभी समाज को साथ लेकर चलने का प्रयास किया है। उन्होंने कहा कि VIP ने 11 में से 5 सीटें अतिपिछड़ा, 4 सामान्य, 2 पिछड़ा एवं 1 दलित समाज के कार्यकर्ता को सिंबल देने का काम किया है। एक भी सीट किसी परिवार के व्यक्ति को नहीं दिया गया है, क्योंकि ये परिवार की नहीं बिहार की जनता की पार्टी है। बता दें कि वीआईपी प्रमुख मुकेश सहनी सिमरी बख्तियारपुर से चुनाव लड़ रहे हैं। आज घोषित उम्मीदवारों में ब्रह्मपुर से जयराज चौधरी, मधुबनी से सुमन महासेठ, अलीनगर से मिश्रीलाल यादव, साहेबगंज से राजू कुमार सिंह, बनियापुर से वीरेंद्र कुमार ओझा, गौडाबौराम से स्वर्णा सिंह, सुगौली से रामचंद्र सहनी, सिमरी बख्तियारपुर से खुद वीआईपी अध्यक्ष मुकेश सहनी, बलरामपुर से बरुण कुमार झा और बोचहां से मुसाफिर पासवान के नाम है। केवटी सीट को बीजेपी के साथ बदले जाने के बाद बहादुरगंज सीट से लखन लाल पंडित वीआईपी के उम्मीदवार बनाए गए हैं।


Bihar News: बिहार न्यूज़, Bihar News in Hindi, बिहार समाचार, Bihar Samachar, Bihar Assembly Election 2020, बिहार विधानसभा चुनाव 2020, बिहार खबर, Latest Bihar News | Navbharat Times

Free WhoisGuard with Every Domain Purchase at Namecheap

About rnewsworld

Check Also

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने गृह मंत्री अमित शाह को दी जन्मदिन की बधाई

अमित शाह को नीतीश कुमार ने दी जन्मदिन की बधाई (फाइल फोटो) केंद्रीय मंत्री नितिन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Bulletproof your Domain for $4.88 a year!