Monday, November 29, 2021
HomeStatesChhattisgarhबाल सुरक्षा सप्ताह­: शिक्षा से ही इंजीनियर, डॉक्टर बनने का सपना कर...

बाल सुरक्षा सप्ताह­: शिक्षा से ही इंजीनियर, डॉक्टर बनने का सपना कर सकते हैं पूरा: मीणा

भिलाई4 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

बाल सुरक्षा सप्ताह के आयोजन के तहत शनिवार को पुलगांव थाना क्षेत्र के कोटनी गांव में कार्यक्रम आयोजित किया गया। पुलिस अधिकारियों,शिक्षक समेत 1 से 10 कक्षा के छात्र-छात्राएं मौजूद रही। इस दौरान कक्षा नौवीं की छात्रा योगिता ने एसएसपी बद्रीनारायण मीणा से पूछा कि आप जैसा अधिकारी बनने के लिए क्या करना होगा।

छात्रा के सवाल पर एसएसपी ने बताया कि 9 से 12 कक्षा की पढ़ाई कैरियर बनाने का काम करती है। सभी ‌विषयों की किताबें को अगर अच्छे से पढ़ा जाए तो आगे काम आती है। मेहनत से पढ़ाई की जाए तो आईपीएस परीक्षा पास की जा सकती है। एसएसपी ने बच्चों को संबोधित करते हुए बताया कि बचपन में फिट रहना और पढ़ाई करना जरुरी है। एसएसपी समेत अन्य पुलिस अधिकारियों ने भी बच्चों को डॉक्टर,इंजीनियर समेत अन्य प्रोफेशन की पढ़ाई की जानकारी दी।

पुलिस मुख्यालय के आदेश पर जिले में 14 से 21 नंबवर के बीच बाल सुरक्षा सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है। इसी के तहत शनिवार को कोटनी गांव में आयोजन किया गया था। कार्यक्रम में कोटनी गांव के शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला के छात्र-छात्राएं मौजूद थे। पुलगांव पुलिस ने छात्राओं के लिए रंगोली प्रतियोगिता आयोजित की थी। इस अवसर पर प्रथम आने वालों को मेडल और उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वालों को कॉपी-पेन दिया गया। गुड व बैड टच के बारे में बताया।

छात्राओं को संविधान व कानून की दी जानकारी
इधर, न्यायाधीशों ने ने स्कूली छात्रों को पढ़ाया कानून का पाठ उतई थाना क्षेत्र के डुमरडीह गांव में शनिवार को जिला विधिक प्राधिकरण ने शासकीय पूर्व माध्यमिक विद्यालय मंें शिविर लगाया। कार्यक्रम में मौजूद न्यायाधीशो ने स्कूली छात्रों को कानून का पाठ पढ़ाया। बच्चों को विधिक ज्ञान की जानकारी दी है। संविधान से मिले अधिकारों,अपराध और सजा की जानकारी दी गई। न्यायाधीश ने बच्चों को बताया कि कानून दो शब्द कर्तव्य और अधिकार से मिलकर बना है। कार्यक्रम में न्यायाधीश अनिता मिश्रा,कु.आकांक्षा सक्सेना और प्रशांत कुमार देवांगन समेत जनप्रतिनिधि और शिक्षक मौजूद थे।

खबरें और भी हैं…

छत्तीसगढ़ | दैनिक भास्कर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments