Monday, November 29, 2021
HomeStatesGujratबारिश ने बढ़ाया स्वास्थ्य विभाग का काम: 430 जगहों पर भरा पानी...

बारिश ने बढ़ाया स्वास्थ्य विभाग का काम: 430 जगहों पर भरा पानी निकाला, 67 टीमें लगाईं ताकि ब्रीडिंग स्पॉट न बने

  • Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • Drained Water Filled At 430 Places, 67 Teams Were Deployed So That Breeding Spots Are Not Created

सूरत7 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

शुक्रवार को हुई तेज बारिश के चलते मनपा स्वास्थ्य विभाग का काम काफी बढ़ गया है। शहर में 430 जगहों पर जलजमाव हो गया, इसे निकालने के लिए मनपा स्वास्थ्य विभाग ने 67 टीमें बनाईं और जमे हुए पानी को निकाला, ताकि जमे हुए पानी में मच्छराें का ब्रीडिंग स्पॉट न बन जाए। मनपा स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी डॉ. जयसुख वागडिया ने बताया कि शुक्रवार को हुई बारिश से कई जगहों पर जलजमाव हो गया।

यहां ब्रीडिंग स्पॉट नहीं बन सके इसलिए इसे शनिवार काे निकाला गया। यह डेंगू और मलेरिया का सीजन है ऐसे में कई जगहों पर ब्रीडिंग स्पॉट भी नष्ट किए गए। अगर यह पानी समय से नहीं निकाला जाता तो दो से तीन दिन में मच्छरों का ब्रीडिंग स्पॉट बन जाता।

बढ़ सकते हैं सर्दी-खांसी के मरीज
माैसम में बदलाव और दो दिन हुई बारिश के चलते वातावरण में बदलाव हुआ है। डॉक्टरों का कहना है कि इससे आगामी 2-3 दिन में सर्दी-खांसी व बुखार के मरीज बढ़ेंगे। अभी सिविल में रोज 400 से 500 नए मरीज आ रहे है। आने वाले दिनों में मरीजों की संख्या 1 हजार के पार हो सकती है। बैक्टिरिया व वायरल बीमारियां ऐसे मौसम में तेजी से फैलती हैं।

दो दिन पहले डेंगू से एक युवक की मौत
दो दिन पहले ही डेंगू से एक युवक की मौत हो गई थी। इससे पहले एक युवती की जान भी गई थी। इसको लेकर मनपा स्वास्थ्य विभाग की टीम हरकत में हैं। हालांकि मनपा स्वास्थ्य विभाग ने कहा है कि निजी अस्पताल की रिपोर्ट के अनुसार जो भी रिपोर्ट आई हो जांच के बाद साफ़ तौर पर नहीं कहा जा सकता है कि ये डेंगू से मौत है या अन्य किसी बीमारी से।

खबरें और भी हैं…

गुजरात | दैनिक भास्कर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments