Monday, November 29, 2021
HomeStatesUttar Pradeshबरेली में 10.23 करोड़ से बनेगा इंडोर स्टेडियम: इंटरनेशनल लेवल के स्टेडियम...

बरेली में 10.23 करोड़ से बनेगा इंडोर स्टेडियम: इंटरनेशनल लेवल के स्टेडियम में तराशे जाएंगे बॉक्सर, रेसलर, वॉलीबॉल खिलाड़ी; 9 महीने में होगा तैयार

बरेलीएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

नगर निगम ने स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत इंडोर स्टेडियम का ड्राफ्ट जारी किया है।

विजेंदर, मैरीकॉम और पीवी सिंधु की तरह खिलाड़ी तराशने के लिए जल्द बरेली का इंडोर स्टेडियम तैयार हो जाएगा। रविवार को इंडोर स्टेडियम के लिए नींव खोदाई भी शुरू हो गई। स्टेडियम को तैयार करने के लिए 9 महीने का समय तय हुआ है।

इंटरनेशनल लेवल का होगा स्टेडियम
नगर निगम ने स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत इंडोर स्टेडियम का ड्राफ्ट अब पब्लिक के लिए जारी कर दिया। स्टेडियम के अंदर 6 से अधिक गेम के कोर्ट होंगे। इसमें बॉक्सिंग, रेसलिंग, वॉलीबॉल, बास्केटवाल, बैडमिंटन आदि खेलने की सुविधा होगी। इसे इंटरनेशनल लेवल के मानकों पर तैयार किया जा रहा है। इस इंडोर स्टेडियम में आधुनिक सुविधाएं होंगी। इंडोर स्टेडियम में रात में भी खेलने की सुविधा होगी। यह पूरी तरह से वातानुकूलित होगा।

इंडोर स्टेडियम का निर्माण कार्य शुरू हो गया है। रविवार को नींव खोदाई शुरू की गई।

इंडोर स्टेडियम का निर्माण कार्य शुरू हो गया है। रविवार को नींव खोदाई शुरू की गई।

मेडिकल रूम, VIP लाउंज भी होंगे
स्टेडियम में मेडिकल रूम, वीआईपी लाउंज और मीडिया बॉक्स जैसी फैसिलिटी होगी। इसके साथ स्कोर बोर्ड और रात में भी गेम्स के आयोजन के लिए लाइटिंग की व्यवस्था होगी। ताकि खेल के बीच समय बाध्यता न बनने पाए। इसके लिए स्टेडियम का बजट भी बढ़ाया गया है। पहले यह निर्माण 9.23 लाख में होना था। लेकिन, अब यह निर्माण 10.23 करोड़ में कराया जाएगा।

तय समय पर पूरा होगा काम
रविवार को नींव खोदाई के दौरान स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के अधिकारी मौके पर निरीक्षण करने के लिए पहुंचे। जीएम स्मार्ट सिटी संजय चौहान ने कहा कि सफाई और खोदाई का काम शुरू है। तय समय सीमा के अंदर निर्माण पूरा किया जाएगा।

खबरें और भी हैं…

उत्तरप्रदेश | दैनिक भास्कर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments