Monday, November 29, 2021
HomeStatesUttar Pradeshबदायूं में इलाज के अभाव में गर्भवती की मौत: प्रसव पीड़ा शुरू...

बदायूं में इलाज के अभाव में गर्भवती की मौत: प्रसव पीड़ा शुरू होने के बाद अस्पताल में कराया भर्ती, बार-बार कहने पर भी देखने नहीं आईं डॉक्टर

बदायूं36 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

बदायूं में इलाज के अभाव में गर्भवती की मौत।

बदायूं के उसहैत थाना क्षेत्र के कटरा सहादतगंज स्थित नवीन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर शनिवार रात एक गर्भवती की इलाज के अभाव में मौत हो गई। महिला की मौत के बाद परिजनों ने जमकर हंगामा किया और डॉक्टर व स्टाफ पर लापरवाही का आरोप लगाया। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

प्रसव पीड़ा होने पर अस्पताल में कराया भर्ती

बता दें कि उसहैत थाना क्षेत्र के प्रेमी नगला गांव के रहने वाले मुन्नालाल की पत्नी लीलावती को शनिवार रात प्रसव पीड़ा हुई। मुन्नालाल अपनी पत्नी लीलावती को लेकर कटरा सहादतगंज स्थित नवीन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर गए। लीलावती को अस्पताल में भर्ती कर लिया गया, लेकिन यहां तैनात डॉक्टर ने लीलावती को नहीं देखा, जिसके चलते उसकी मौत हो गई।

जांच में जुटी पुलिस

लीलावती के पति मुन्नालाल का आरोप है कि उसने कई बार अस्पताल के स्टाफ से भी कहा, लेकिन किसी ने लीलावती को नहीं देखा। लीलावती की मौत के बाद परिजनों ने डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा काटा। सूचना मिलने मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला शांत करा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और जांच-पड़ताल शुरू कर दी।

बाहर से इंजेक्शन मंगवाने का आरोप

मृतका के पति मुन्नालाल ने बताया कि पत्नी को भर्ती करने के बाद अस्पताल में मौजूद स्टाफ ने मेडिकल स्टोर से दवाइयां भी मंगवाई, जिसमें 10 इंजेक्शन थे। मुन्नालाल ने बताया कि जो दवाएं उसने लाकर दी वह भी अस्पताल के कर्मचारी अपने साथ ले गए।

तहरीर मिलने पर होगी कार्रवाई

मामले को लेकर थानाध्यक्ष सौरभ सिंह ने बताया कि एक गर्भवती महिला की नवीन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर मौत का मामला संज्ञान में आया है। गर्भवती महिला के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। परिजन जो भी तहरीर देंगे, उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल पूरे मामले की जांच की जा रही है।

खबरें और भी हैं…

उत्तरप्रदेश | दैनिक भास्कर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments