बठिंडा के गुरुद्वारा में युवक को पोल से बांधा: धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने पर भड़की संगत, पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद कराया मुक्त

0
31

  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Bathinda
  • The Youth Was Tied To A Pole In The Gurdwara Of Bathinda, The Company Was Furious For Hurting Religious Sentiments, The Police Got It Free After A Lot Of Effort

बठिंडा39 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

बठिंडा के गुरुद्वारे में युवक को बंधनमुक्त करती पुलिस।

पंजाब के बठिंडा में रविवार को गोनियाना रोड स्थित गुरुद्वारा श्री भाई लालो जी में एक युवक को संगत ने पकड़ कर लोहे के पोल से बांध दिया। आरोप है कि युवक ने गुरुद्वारा मैनेजर से मारपीट की, उसकी दाढ़ी को छेड़ा और गाली गलोच की। सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और उसे बंधनमुक्त कर गिरफ्तार कर लिया। उसके खिलाफ धार्मिक भावनाओं का अपमान करने का मामला दर्ज किया गया है। युवक की पहचान कश्मीर सिंह, जिला बिलासपुर (हिमाचल प्रदेश) के तौर पर हुई है।

बेवजह घूमने पर टोकने से हंगामा

बताया गया है कि गुरुद्वारा श्री भाई लालो जी साहिब में श्री गुरु गोविंद सिंह जी के प्रकाश उत्सव के सिलसिले में एक समारोह चल रहा था। सुबह करीब 8.15 बजे कश्मीरी टोपी पहने युवक कशमीर सिंह गुरुद्वारा आया और चाय पीकर चारों ओर घूमने लगा। मौके पर मौजूद अजीब सिंह निवासी महिमा सरजा ने युवक से पूछा कि वह बेवजह क्यों घूम रहा है। इसके बाद वहां हंगामा हो गया।

परिचारकों और संगत ने युवक को नियंत्रित करने का प्रयास किया, लेकिन उसने हंगामा जारी रखा। आरोप है कि गुरुद्वारा मैनेजर के साथ उसने अभद्र व्यवहार किया। कुछ संगत ने उसकी पिटाई भी की और गुरुद्वारा में लोहे के पोल से बांध दिया।

रिमांड पर लेकर होगी पूछताछ

युवक काफी समय तक वहां बंधा रहा। आने जाने वालों से रिहाई की अपील भी करता रहा, लेकिन किसी ने भी उसे रिहा नहीं कराया। इस बीच गुरुद्वारा में हंगामे की सूचना पाकर थाना थर्मल के एसएचओ बलविंदर सिंह मौके पर पहुंचे। उन्होंने संगत की बात सुनी। संगत को कड़ी मशक्कत के बाद मनाया और इसके बाद पुलिस कर्मियों ने उसे पोल से बंधन मुक्त किया। उन्होंने बताया कि युवक को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा। ताकि यह पता लगाया जा सके कि वह किस मकसद से गुरुद्वारा साहिब आया था।

महिला ने की थी मर्यादा भंग

बता दें कि कुछ दिन पूर्व स्थानीय गुरुद्वारा साहिब किला मुबारक में एक महिला ने हंगामा कर मर्यादा भंग कर दी थी। तब कोतवाली पुलिस ने महिला को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का मामला दर्ज किया था। रविवार को गोनियाना रोड स्थित गुरुद्वारा श्री भाई लालो जी साहिब के प्रबंधक के साथ कथित तौर पर मारपीट और दाढ़ी छू-कर उसका अपमान करने का मामला सामने आया।

खबरें और भी हैं…

पंजाब | दैनिक भास्कर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here