Monday, November 29, 2021
HomeStatesRajasthanबंदी के बच्चे की दम घुटने से मौत: खुला बंदी शिविर में...

बंदी के बच्चे की दम घुटने से मौत: खुला बंदी शिविर में परिवार सहित रह रहा था, रात को अंगीठी जला कर सोया, सुबह बेटा मृत मिला, बाकी सदस्य मिले बेहोश

श्रीगंगानगर22 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

श्रीगंगानगर की सेंट्रल जेल।

शहर की सेंट्रल जेल में उम्रकैद की सजा काट रहे एक बंदी के ढाई साल के बच्चे की सोमवार को खुला बंदी शिविर में दम धुटने से मौत हो गई। बंदी परिवार सहित इस खुला बंदी शिविर में रह रहा था। वह यहां करीब 11 माह से था। उसके साथ उसकी पत्नी, बेटा और बेटी भी रह रहे थे।

रात को सोया परिवार, सुबह मिला बेहोश
बंदी दिनेश शाह ( 40 ) बिहार के समस्तीपुर जिले के पलकपुरा का रहने वाला है। उसे हत्या के आरोप में 29 सितम्बर, 2015 को श्रीगंगानगर जेल लाया गया था। वर्ष 2020 तक उसका चाल चलन ठीक पाए जाने पर उसे 18 दिसम्बर, 2020 को नरसिंहपुरा मांझूवास के खुला बंदी शिविर में भेजा गया था। रविवार रात वह पत्नी सीमा (35) और ढाई साल के दो जुड़वां बच्चों के साथ खुला बंदी शिविर में बने कमरे में सोया था। उसने सर्दी के कारण रात को अंगीठी जलाई और कमरा बंद कर लिया। कमरा बंद होने के कारण रात को चारों का दम घुट गया।

देर तक नहीं उठे तो शिविर अधिकारियों ने ली जानकारी
दिनेश के परिवार के सदस्य देर तक नहीं उठे तो शिविर से जुड़े लोगों ने इसकी जानकारी ली। कमरे का दरवाजा खोलकर किसी तरह से तीनों को देखा तो बेहोश मिले। तीनों को शहर के सरकारी अस्पताल लाया गया। जहां दिनेश के बेटे शुभम को मृत घोषित कर दिया गया जबकि दिनेश, उसकी पत्नी सीमा और बेटी काजल का सरकारी अस्पताल में इलाज किया जा रहा है।

गौशाला में रहा रहा था बंदी

बंदी दिनेश शाह का चाल-चलन अच्छा होने पर उसे गांव नरसिंहपुरा मांझूवास स्थित गोशाला में चल रहे खुला बंदी शिविर में शिफ्ट किया गया था। जेल सुपरिंटेंडेंट मोइनुद्दीन पठान ने बताया कि बंदी को हत्या के एक मामले में छह साल पहले वर्ष 2015 में श्रीगंगानगर जेल भेजा गया था। वर्ष 2020 में उसे खुला बंदी शिविर में शिफ्ट करने के बाद वह वहीं पर काम करता था। उसकी निगरानी जेल का प्रतिनिधि दैनिक हाजिरी लेकर कर रहा था।

खबरें और भी हैं…

राजस्थान | दैनिक भास्कर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments