Sunday, December 5, 2021
HomeStatesPunjabपॉजिटिव केस बढ़े: नहीं घटे डेंगू के केस, निगम ने रविवार को...

पॉजिटिव केस बढ़े: नहीं घटे डेंगू के केस, निगम ने रविवार को फॉगिंग की छुट्टी; सोमवार से एक बार करने के दिए आदेश

लुधियाना10 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

फाइल फोटो

  • दीवाली के बाद से जिले में डेंगू के 346 मरीज आ चुके
  • बड़ी और छोटी मशीनें सिर्फ एक ही बार चलेंगी

डेंगू के केस में अभी भी गिरावट नहीं है। लेकिन निगम के सेहत विभाग के मुताबिक अब फॉगिंग की जरूरत नहीं है। क्योंकि रात का तापमान कम हो रहा है। लारवा नहीं है और जो मच्छर तैयार हो चुका है उसका कोई हल नहीं किया जा सकता। इसी के चलते रविवार को जहां फॉगिंग की छुट्टी रहेगी वहीं, सोमवार से बड़ी और छोटी मशीनें सिर्फ एक ही बार चलेंगी। दीवाली के बाद से जिले में डेंगू के 346 मरीज आ चुके हैं। वहीं, 8 मौतें 9 दिनों में हो चुकी हैं।

लेकिन निगम के अधिकारियों की गंभीरता ये है कि वो केसेस को देखते हुए नहीं बल्कि पहले की ही तरह नवंबर आने पर फॉगिंग बंद करने की बात कही जा रही है। अगर दीवाली के बाद भी निगम को फॉगिंग करनी पड़ रही है तो उसे भी बड़ी बात माना जा रहा है। लेकिन ये नहीं देखा जा रहा कि समय के मुताबिक फॉगिंग देरी से भी शुरू की गई है। निगम के सेहत अफसर डॉ.विपुल मल्होत्रा ने कहा कि अब फॉगिंग की जरुरत नहीं है। रात का पारा 8 डिग्री हो चुका है। उन्होंने कहा कि यूं तो नवंबर महीने के पहले हफ्ते में ही फॉगिंग बंद कर दी जाती है। लेकिन इस बार कुछ ज्यादा ही दिनों के लिए कर दी गई। इसलिए अब ये निर्णय लिया गया है।

डेंगू- 25 नए केस

एक हफ्ते में ही जिले में 117 डेंगू के नए मरीज आ चुके हैं। रविवार को 25 नए मरीजों की पुष्टि हुई। इनमें से 10 लुधियाना और 15 बाहरी जिलों व राज्यों के हैं। अब तक लुधियाना के 1698 मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई है। इनमें से 1408 शहरी और 290 ग्रामीण इलाकों के हैं। रविवार को मिले मरीजों में 7 शहरी और 3 ग्रामीण इलाकों के हैं। अन्य जिलों व राज्यों के अब तक 906 मरीजों में डेंगू की पुष्टि हो चुकी है।

कोविड के 2 संक्रमित

रविवार को जिले में कोविड के दो नए संक्रमित मिले हैं। इनमें से एक लुधियाना और 1 बाहरी है। लुधियाना के अब तक 87649 संक्रमित में से 85504 कोविड को हरा चुके हैं।2122 की मौत हुई है अन्य जिलों से 11728 मरीज मिले हैं और 1060की मौत हुई है। आज जिले में 93 साइटों पर होगी वैक्सीनेशन-अंदर पढ़ें

खबरें और भी हैं…

पंजाब | दैनिक भास्कर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments