Wednesday, December 8, 2021
HomeSportsपेंग शुआई कार्यक्रम में नजर आई: चीनी मीडिया का दावा- पेंग शुआई...

पेंग शुआई कार्यक्रम में नजर आई: चीनी मीडिया का दावा- पेंग शुआई सुरक्षित, जल्द आएंगी लोगों के सामने

  • Hindi News
  • Sports
  • New Video Of Missing Chinese Tennis Star Peng Shuai Chinese Media Claims Peng Shuai Is Safe, Will Come In Front Of People Soon

एक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

चीनी टेनिस स्टार पेंग शुआई के अचानक लापता हो जाने पर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बढ़ते दबाव के बीच चीनी स्टेट मीडिया की ओर से सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट कर दावा किया गया है कि पेंग शुआई सुरक्षित हैं और जल्द ही सबके सामने आएंगी। रेस्टोरेंट का एक वीडियो है, जो शनिवार का बताया जा रहा है। जबकि दूसरा वीडियो टेनिस प्रतियोगिता के दौरान का है। जिसे रविवार का बताया गया।

रेस्टोरेंट वाली वीडियो ग्लोबल टाइम्स संपादक हू जिजिन ने पोस्ट करके दावा किया है कि पेंग शुआई एक रेस्तरां में दिखी। वह कोट और टोपी पहने हुए और चेहरे पर मास्क लगाए हुए नजर आ रही हैं। जबकि दूसरे वीडियो में वह डिनर करती नजर आ रही हैं। जिजिन ने दावा किया है कि वह सुरक्षित हैं और जल्द ही सबके सामने आएंगी। जिजिन का दावा है कि वह अपने कोच और अन्य साथियों के साथ टेनिस पर चर्चा कर रही हैं।

टेनिस प्रतियोगिता के दौरान बीजिंग में नजर आई पेंग शुआई
चीनी स्टेट मीडिया ने एक और पोस्ट जारी कर दावा किया है कि पेंग शुआई एक जूनियर टेनिस चैंपियनशिप के फाइनल में नजर आईं। यह वीडियो और फोटो रविवार का बताया जा रहा है। यह फोटो ग्लोबल टाइम्स के फोटोग्राफर कुई मेंग की ओर से खींची गई है। पोस्ट में यह बताया गया है कि यह वीडियो और फोटो फिला किड्स जूनियर टेनिस चैलेंजर फाइनल के उद्घाटन समारोह का है। जिसमें पेंग शुआई बतौर चीफ गेस्ट शामिल हुई थीं।

पेंग शुआई ने लगाए थे अधिकारी पर यौन शोषण के आरोप
पेंग शुआई ने कुछ दिन पहले ही एक पूर्व सरकारी अधिकारी पर यौन शोषण के संगीन आरोप लगाए थे। ऐसी आशंका व्यक्त की जा रही है कि चीनी सरकार के इशारे पर ही पेंग को अगवा किया गया है। इस मामले की गंभीरता को कम करने के लिए और भटकाने के लिए पेंग के ऑफिशियल मेल आईडी से उनके सुरक्षित होने का दावा किया गया है। लेकिन ये किसी को नहीं पता है कि आखिर पेंग शुआई हैं कहां?

पेंग शुआई (लाल घेरे में) रेस्टोरेंट में डिनर करती नजर आईं।

पेंग शुआई (लाल घेरे में) रेस्टोरेंट में डिनर करती नजर आईं।

कहां से हुई विवाद की शुरुआत
हाल ही में पेंग शुआई ने एक पूर्व सरकारी अधिकारी पर यौन शोषण के संगीन आरोप लगाए थे। मामला प्रकाश में आते ही चीन में बड़ा विवाद खड़ा हो गया था। दुनियाभर के टेनिस प्रेमियों ने इस मामले में पेंग के सपोर्ट में आवाज उठाई थी। लेकिन जैसा कि चीन में होता आया है सरकार या सरकारी नुमाइंदों के खिलाफ चीन में बोलने की आजादी नहीं है इस मामले को दबाने में पूरा सरकारी तंत्र जुट गया। सरकार ने मीडिया को इस मामले से दूर रहने के सख्त निर्देश दे दिए। साथ ही इस मामले से जुड़ी किसी भी खबर के प्रकाशन पर भी रोक लगा दी गई।

महिला टेनिस संघ के अध्यक्ष ने ई-मेल पर उठाए सवाल
पेंग शुआई के गायब होने के बाद पूरा अंतरराष्ट्रीय टेनिस जगत उनके पक्ष में खड़ा हो गया है। महिला टेनिस संघ के अध्यक्ष और सीईओ स्टीव साइमन ने पेंग के ऑफिशियल ईमेल आईडी से सुरक्षित होने और यौन उत्पीड़न के आरोप के गलत होने के मेल पर भी सवाल उठाए थे। वहीं कई टेनिस खिलाड़ी भी पेंग शुआई के गायब होने पर चिंता जाहिर कर चुके हैं और चीनी खिलाड़ियों के साथ खेलने से भी इंकार करने की बात कही है। सेरेना विलियम्स ने अपनी सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा, ‘हमें चुप नहीं रहना चाहिए, इस मामले की जांच होनी चाहिए।’

खबरें और भी हैं…

स्पोर्ट्स | दैनिक भास्कर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments