पूर्व कैबिनेट मंत्री की विधायक पत्नी का टिकट कटा: अमरोहा में भाजपा ने 2 विधायकों को फिर से मैदान में उतारा, 2017 के चुनाव में सपा को मिली थी सिर्फ एक सीट

0
23

  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Amroha
  • Former Cabinet Minister’s MLA Wife’s Ticket Cut: In Amroha, The BJP Fielded 2 MLAs Again, In The 2017 Elections, The SP Got Only One Seat.

अमरोहा20 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे स्व. चेतन चौहान की पत्नी का टिकट काटकर पूर्व सांसद देवेंद्र नागपाल नौगावां सादात सीट से प्रत्याशी बनाया है।

अमरोहा की सियासत में भाजपा के उम्मीदवारों की लिस्ट आते ही हलचल सी मच गई है। भाजपा हाईकमान ने योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे स्व.चेतन चौहान की पत्नी संगीता चौहान का टिकट काटकर पूर्व सांसद रहे देवेंद्र नागपाल को नौगावां सादात (40) विधानसभा सीट से प्रत्याशी बनाया है, जबकि धनौरा एवं हसनपुर विधानसभा सीट से मौजूदा विधायकों को ही फिर से कमान सौंपी है। साथ ही अमरोहा ( 41 ) विधानसभा सीट से राम सिंह सैनी को प्रत्याशी बनाया है।

उपचुनाव में विधायक बनी थीं संगीता चौहान

योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे स्व.चेतन चौहान की कोरोना की चपेट में आने से मृत्यु हो गई थी। जिसके बाद नौगावां ( 40 – विधानसभा ) सीट खाली हुई थी। जिसके बाद हुए उपचुनाव में भाजपा ने केबिनेट मंत्री की पत्नी को ही चुनाव लड़ाया था और वह विधायक बनी। 2022 के चुनावों में भी संगीता चौहान के टिकट की ही चर्चाए चल रहीं थी। लेकिन शनिवार दोपहर जारी हुई भाजपा प्रत्याशियों की लिस्ट ने भूचाल मचा दिया। भाजपा ने नौगावां सादात सीट से पूर्व मंत्री की पत्नी का टिकट काटकर अमरोहा के पूर्व सांसद देवेंद्र नागपाल को प्रत्याशी बनाया है।

2017 के चुनावों में 3 सीटों पर जीती थी भाजपा

2017 में हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा अमरोहा की तीन सीटों पर चुनाव जीती थी। जबकि अमरोहा सदर सीट सपा के खाते में गई और सपा के महबूब अली लगातार तीसरी बार इस सीट से विधायक चुने गए। जबकि अमरोहा की अन्य तीनों सीटों पर भाजपा का कब्जा रहा।

विधायक तरारा और खड़गवंशी को फिर मिली जिम्मेदारी

भाजपा हाईकमान ने अमरोहा की धनौरा ( 39 – विधानसभा ) सीट से मौजूदा विधायक रहे राजीव तरारा और हसनपुर ( 42 – विधानसभा ) सीट से मौजूदा विधायक रहे महेंद्र सिंह खड़गवंशी को फिर से जिम्मेदारी सौंपी है। अब देखना होगा कि भाजपा का 2022 में अमरोहा की कितनी सीटों पर परचम लहराएगा।

खबरें और भी हैं…

उत्तरप्रदेश | दैनिक भास्कर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here