पलामू में भाई ने की भाई की हत्या: सिंगरा में संपत्ति विवाद में छोटे ने किया बड़े का कत्ल, पिता FCI से हुए थे सेवानिवृत्त

0
21

पलामू10 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

घटना की जांच के लिए पहुंची पुलिस की टीम।

पलामू में संपत्ति विवाद को लेकर भाई ने भाई की हत्या कर दी। मामला ज़िले के सदर थाना क्षेत्र के सिंगरा का है। वारदात को शनिवार रात करीब एक बजे अंजाम दिया गया। रविवार को घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। मामले की जांच शुरू कर दी गई है। हत्यारे भाई को गिरफ्तार कर लिया गया है। मरने वाले युवक की पहचान यमुना यादव के रूप में की गई है। हत्या का आरोप छोटे भाई इंद्रजीत यादव पर है। जांच में पता चला है कि छोटे भाई ने बड़े भाई को चाकू मारकर मौत के घाट उतार दिया। पिता हरिनंदन यादव FCI से सेवानिवृत्त हुए थे। इसके बाद उनकी मौत हो गई। भाईयों के बीच पिता की संपत्ति और पैसे के बंटवारे को लेकर विवाद चल रहा था। हरिनंदन के कुल पांच बच्चे थे। मरने वाला बेटा चौथे नंबर पर था।

पुलिस ने रविवार की सुबह शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

पुलिस ने रविवार की सुबह शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

घटना के संबंध में शिव यादव ने बताया कि यमुना को शराब की लत थी। रात में वह शराब पीकर देर से घर लौटा। घर पहुंच कर गाली-गलौज करते हुए गेट खुलवाने लगा। सबसे छोटे भाई इंद्रजीत यादव(32)ने गेट खोलने के बाद उसे शांत होकर सो जाने के लिए कहा। इसी पर यमुना भड़क गया। संपत्ति में हिस्सा मांगते हुए इंद्रजीत के साथ भिड़ गया। इंद्रजीत के साथ मारपीट होने लगी। घर के दूसरे सदस्य विवाद शांत करा रहे थे। इसी दौरान इंद्रजीत ने पास रखा चाकू यमुना के पेट में मार दिया। इससे उसकी मौत हो गई। पांच भाईयों में से तीनों बड़े भाइयों की शादी हो गई थी। इन दोनों का विवाह नहीं हुआ था। सदर थाना प्रभारी कमलेश के मुताबिक घटना का कारण संपत्ति विवाद है। पहले से ही भाइयों के बीच पिता के रिटायरमेंट के पैसे को लेकर लड़ाई-झगड़ा हो रहा थ्रा। शनिवार को विवाद बढ़ गया। रविवार की सुबह घटना की जानकारी मिलने पर सदर थाना प्रभारी कमलेश कुमार पुलिस बल के साथ वारदात वाली जगह पहुंचे। शव को कब्जे में लेकर मेदिनीराय मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

खबरें और भी हैं…

झारखंड | दैनिक भास्कर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here