पलवल में महिला ने धोखे से कब्जाए लाखों के प्लाट: जानकार का जाली मृत्यु प्रमाण पत्र तैयार कर बन गई मालकिन, नंबरदार समेत 5 नामजद

0
14

पलवल11 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

प्रतीकात्मक फोटो।

हरियाणा के पलवल में एक महिला ने पति के जाली मृत्यु प्रमाण पत्र और झूठे शपथ पत्र के सहारे लाखों रुपए की जमीन हड़प ली। नंबरदार और तहसीलदार से भी जाली प्रमाण पत्रों को तसदीक़ कराया गया। जमीन की असल मालकिन को इस जालसाज़ी का पता चला तो उसने मामले की शिकायत एसपी को की। पुलिस ने अब एसपी के आदेश पर नंबरदार समेत पांच के खिलाफ धोखाधड़ी की धाराओं में केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

गदपुरी में हैं दो प्लाट

गदपुरी थाना प्रभारी सुरेंद्र सिंह ने बताया कि फरीदाबाद के सेक्टर 49 की सैनिक कॉलोनी व हाल जिला मेरठ (यूपी) के सलावा गांव निवासी रचना राजपूत ने पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि उसके पति विवेक राजपूत के नाम से गदपुरी में 108-108 वर्ग गज के दो प्लाट हैं। इनका इंतकाल मेरे पति विवेक राजपूत के नाम दर्ज व मंजूर है।

हरिद्वार में हुई थी मौत

महिला का कहना है कि मेरे पति विवेक राजपूत की आठ जुलाई 2020 को हरिद्वार में मौत हो गई थी। हमारे नजदीकी संबंध रखने वाली मालती राजपूत ने अपने-आप को विवेक राजपूत की विधवा दिखाकर फरीदाबाद नगर निगम से फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र बनवा लिया। अपने आप को विधवा बताकर फर्जी तरीके से शपथ पत्र तैयार करवाया और उसे मौजा फुलवाडी के नंबरदार मामचंद से तसदीक करवा कर तहसीलदार से प्रमाणित करवा लिया।

इन पर केस दर्ज हुआ

जिसके बाद फर्जी तरीके से दोनों प्लाट अपने और अपने बच्चों के नाम करवा लिए। इस मामले में पुलिस ने मालती राजपूत, स्वपनिल राजपूत, विशेष राजपूत, सार्थक राजपूत व नंबरदार मामचंद के खिलाफ धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच के बाद आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

खबरें और भी हैं…

दिल्ली + एनसीआर | दैनिक भास्कर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here