Monday, November 29, 2021
HomeStatesJharkhandनक्सलियों का झारखंड पुलिस को जवाब: कुरुमगड़ थाना भवन को बम से...

नक्सलियों का झारखंड पुलिस को जवाब: कुरुमगड़ थाना भवन को बम से उड़ाया, लिखा- ये प्रशांत बोस और शीला की गिरफ्तारी के विरोध में किया गया है

  • Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Blown Up The Kurumgad Police Station Building, Wrote – This Has Been Done In Protest Against The Arrest Of Prashant Bose And Sheela

गुमला2 घंटे पहले

नवनीर्मित थाना परिसर में लगभग 50 से ज्यादा मजदूर सो रहे थे। सभी को वहां से बाहर निकाल कर नक्सलियों ने भवन को बम से उड़ाया।

1 करोड़ के ईनामी नक्सली प्रशांत बोस और किशन दा ऊर्फ बूढ़ा की गिरफ्तारी के विरोध में नक्सलियों ने गुमला में जवाबी हमला किया है। नक्सलियों ने गुमला जिला के कुरुमगड़ थाना नए निर्माणाधीन भवन को बम से उड़ा दिया। इतना ही नहीं उन्होंने वहां पोस्टर लगा कर पुलिस को चुनौती भी दी है कि यह प्रशांत बोस और उनकी पत्नी शीला की गिरफ्तारी का जवाबी हमला है।

इस हमले से नवनिर्मित थाना भवन पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है।

जबकि घटना स्थल से मात्र 2 किलोमीटर दूर स्कूल भन में 200 से ज्यादा पुलिस के जवान मौजूद थे। किन्हीं को घटना की भनक तक नहीं लग सकी। नक्सली घटना को अंजाम देकर मौके से फरार हो गए। घटना के बाद आसपास के गांवो में भय का माहौल है। हालांकि पुलिस ने अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टी नहीं की है।

हमले के बाद नक्सली पोस्टर चिपका कर गए हैं । इस पर लिखा गया है कि ये किशन दा की गिरफ्तारी क विरोध में किया गया है।

हमले के बाद नक्सली पोस्टर चिपका कर गए हैं । इस पर लिखा गया है कि ये किशन दा की गिरफ्तारी क विरोध में किया गया है।

मजदूरों की आंखोदेखी- 50 से ज्यादा हथियारबंद नक्सली पहुंचे थे
थाने के निर्माण कार्य में जुटे एक मजदूर ने बताया कि रात के 12 बज रहे थे। अचानक 50 की संख्या में हथियारबंद नक्सली यहां पहुंचे। एक को बाहर निकलवाया और सभी को तुरंत थाना भवन खाली करने का आदेश दिया। जैसे ही मजदूर वहां से निकले उन्होंने केन बम लगाकर थाना भवन को उड़ा दिया।

हेडक्वार्टर को दी गई घटना की जानकारी
वहीं कुमरुमगढ़ थाना प्रभारी ने सुबह घटना की पूरी जानकारी जिले के अधिकारियों को दी। इसके बाद पुलिस हेडक्वार्टर को भी इसकी सूचना दी गई है। पुलिस के आला अधिकारियों के घटना स्थल पर पहुंचने की सूचना है।
(इनपुट – गुमला से आरिफ हुसैन अख्तर)

खबरें और भी हैं…

झारखंड | दैनिक भास्कर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments