Sunday, December 5, 2021
HomeStatesChhattisgarhनक्सलगढ़ के लोगों की परेशानी: गांव में नहीं पहुंचती एंबुलेंस, घायल को...

नक्सलगढ़ के लोगों की परेशानी: गांव में नहीं पहुंचती एंबुलेंस, घायल को खाट में लादकर 6 किमी चलकर आए परिजन; जवानों ने करवाई एंबुलेंस की व्यवस्था

जगदलपुरएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

दंतेवाड़ा में पेड़ से गिरकर युवक घायल हुआ था।

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले के अंदरूनी इलाके में शुक्रवार की शाम सल्फी के पेड़ से गिरकर एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। नक्सल इलाका और रात होने की वजह से किसी तरह की मदद नहीं मिली, जिससे घायल रात भर घर पर ही दर्द से तड़पता रहा। इधर, शनिवार को परिजन खाट में लादकर घायल को अस्पताल लेजाने निकल पड़े। वहीं नक्सलगढ़ इलाके कोंडासांवली में स्थित CRPF 231 BN के जवानों ने उनकी मदद की और एंबुलेंस की व्यवस्था करवाई।

EMT शालिनी राणा ने ग्रामीण का प्राथमिक उपचार किया।

EMT शालिनी राणा ने ग्रामीण का प्राथमिक उपचार किया।

जानकारी के मुताबिक, धुर नक्सल प्रभावित इलाके कोंडासांवली के डोरेपारा में रहने वाले जोगा भास्कर को परिजन लगभग 6 किमी खाट में लादकर पैदल कोंडासांवली पहुंचे। परिजनों ने बताया कि गांव तक पहुंचने पक्की सड़क नहीं है। साथ ही नेटवर्क नहीं होने से एंबुलेंस से भी संपर्क नहीं कर पाए। इसलिए इलाज के लिए खाट को ही अपनी एंबुलेंस बना लिए और अस्पताल के लिए निकल पड़े। कुछ दूरी तय करने के बाद जब थकते तो गांव के दूसरे ग्रामीण सहारा देते थे।

108 के पायलट शिवेन्द्र यादव और जवानों की मदद से घायल को एंबुलेंस में बिठाया गया।

108 के पायलट शिवेन्द्र यादव और जवानों की मदद से घायल को एंबुलेंस में बिठाया गया।

परिजनों ने बताया कि जब घायल को लेकर कोंडासांवली पहुंचे तो यहां CRPF 231 BN के जवानों ने सभी को कैंप के पास रुकवाया। जिसके बाद फैरान एंबुलेंस से संपर्क कर मौके पर बुलाया गया। कुआकोंडा से एम्बुलेंस कोंडासांवली पहुंची। EMT शालिनी राणा ने सबसे पहले ग्रामीण का प्राथमिक उपचार किया। फिर 108 के पायलट शिवेन्द्र यादव और जवानों की मदद से घायल को एंबुलेंस में बिठाया गया। जिसके बाद कुआकोंडा अस्पताल लाकर भर्ती कराया गया। ग्रामीणों ने बताया कि ऐसी समस्या हर बार होती है।

खबरें और भी हैं…

छत्तीसगढ़ | दैनिक भास्कर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments