Monday, November 29, 2021
HomeStatesRajasthanधर्म - समाज: आचार्य शशांक सागर महाराज ससंघ का पिच्छिका परिवर्तन समारोह...

धर्म – समाज: आचार्य शशांक सागर महाराज ससंघ का पिच्छिका परिवर्तन समारोह आयोजित

जयपुर42 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

श्री दिगंबर जैन मंदिर चंद्रप्रभू में रविवार को आचार्य शशांक सागर महाराज ससंघ का पिच्छिका परिवर्तन समारोह हुआ।

दुर्गापुरा के श्री दिगंबर जैन मंदिर चंद्रप्रभू में रविवार को आचार्य शशांक सागर महाराज ससंघ का पिच्छिका परिवर्तन समारोह हुआ। समारोह में देशभर से श्रद्धालु शामिल हुए। अध्यक्ष प्रकाश चांदवाड एवं मंत्री राजेंद्र काला ने बताया कि मंगलाचरण के बाद भगवान चंद्र प्रभू के आचार्यश्री का पाद पक्षालन रोबिन-ममता जैन ने किया। कल्याण नगर जैन समाज ने दिनेश धाडूका के नेतृत्व में शास्त्र भेट किया।

महाराज की अष्ट द्रव्य से संगीतमय पूजा की गई। महाराज को समाजश्रेष्ठी कमल-मंजू वैद ने, मुनि संदेश सागर को बीएल जैन-शिमला जैन ने, क्षुल्लक सुप्रभात सागर महाराज को माणक चंद – मुकेश जैन ने नवीन पिच्छिका भेंट की। आचार्यश्री ने आशीर्वचन में पिच्छिका का महत्व समझाया।

इस मौके पर आचार्यश्री की पुरानी पिच्छिका प्रकाशचंद्र-प्रेम देवी, दीपक, नरेश बाकलीवाल को दी गई। मुनि संदेश सागर की सुनील-माया संगही श्री विहार को तथा क्षुल्लक सुप्रभात सागर की पुरानी पिच्छिका पारस-आशा, अमित जैन टोडारायसिंह वालों को प्राप्त हुई। इस मौके पर कमल बाबू जैन, विनोद जैन ‘कोटखावदा’, एमपी जैन, सुरेश काला, निर्मल पाण्ड्या सहित बड़ी संख्या में समाजसेवी शामिल हुए। इस मौके पर दिगंबर जैन अतिशय क्षेत्र पदमपुरा कमेटी ने आचार्यश्री ससंघ को पदमपुरा के लिए श्रीफल भेंट किया। वात्सल्य सहभोज से समारोह समापन हुआ।

खबरें और भी हैं…

राजस्थान | दैनिक भास्कर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments