Wednesday, December 8, 2021
HomeStatesRajasthanदेसूरी की नाल में मोड़ पर पलटी पिकअप, VIDEO: बारिश के कारण...

देसूरी की नाल में मोड़ पर पलटी पिकअप, VIDEO: बारिश के कारण सड़क पर फिसलन होने से अनियंत्रित होकर पलटी, सड़क पर बिखरे कट्टे

राजसमंद7 घंटे पहले

देसूरी की नाल में अनियंत्रित होकर पलटी पिकअप।

राजसमंद जिले की देसूरी की नाल में बारिश से अनियंत्रित होकर पिकअप पलट गई। यह हादसा बारिश के कारण फिसलन होने के कारण हुआ। पिकअप पलटने की घटना का वीडियो शेयर किया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक एक ट्रक देसूरी की नाल में खराब हो गया था, जिसे ट्रैक्टर के पीछे बांधकर लाया जा रहा था। इस दौरान कुछ स्थानीय युवक वीडियो बना रहे थे। तभी चारभुजा की तरफ से आई पिकअप मोड़ पर ब्रेक लगाने पर अनियंत्रित होकर पलट गई और उसमें भरे कट्टे सड़क पर बिखर गए। इस दौरान वहां मौजूद लोगों ने ड्राइवर और खलासी को बाहर निकाला और क्रेन की मदद से पिकअप को सड़क किनारे खड़ा कर यातायात सुचारू करवाया। गनीमत रही कि दोनों को ज्यादा चोटें नहीं आई।

देसूरी की नाल में शार्प मोड़ के कारण होते हैं हादसे
देसूरी की नाल में हादसे होने का मुख्य कारण शार्प मोड़ और ढलान है। मेगा हाईवे का मानक से संकरा होने के कारण भी यहां अक्सर हादसे होते हैं। प्रोटेक्शन वॉल के कारण सड़क 2.70 मीटर कम चौड़ी है। मेगा हाईवे के मानक से बहुत ज्यादा ढलान है। सड़क की चौड़ाई कम होने के कारण आमने-सामने वाहन क्रॉसिंग में जगह नहीं मिलने के कारण बेकाबू होकर पलट जाते हैं। मेगा हाईवे पर नियमानुसार डामर सड़क की चौड़ाई 10 मीटर और कुल चौड़ाई 50 फीट होनी चाहिए, लेकिन इस मेगा हाईवे की चौड़ाई मात्र 21 फीट है और सड़क के दोनों तरफ जगह नहीं है।

बता दें देसूरी की नाल में कई बार हादसे हो चुके हैं, जिसके कारण सैकड़ों लोगों की जान जा चुकी है। 2007 में देसूरी की नाल के पंजाब मोड़ पर प्रदेश का सबसे बड़ा सड़क हादसा हुआ था। इस हादसे में करीब 89 लोगों की मौत हुई थी। साल 2007 से लेकर अब तक यहां करीब 50 सड़क हादसे हुए, जिसमें 140 लोगों की मौत हुई है और 300 से अधिक लोग घायल हुए हैं। बारिश के मौसम में यहां फिसलन के कारण अनियंत्रित होकर गाड़ियों का पलटना आम बात है।

खबरें और भी हैं…

राजस्थान | दैनिक भास्कर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments