Wednesday, December 8, 2021
HomeStatesChhattisgarhदूसरे दिन भी ट्रेनें पटरी पर नहीं: लेट चल रही हावड़ा-मुंबई रूट...

दूसरे दिन भी ट्रेनें पटरी पर नहीं: लेट चल रही हावड़ा-मुंबई रूट की गाड़ियां, विस्फोट कर नक्सलियों ने झारखंड में उड़ाया था ट्रैक

बिलासपुर2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

बिलासपुर स्टेशन में ट्रेन का इंतजार करते यात्री

झारखंड में हुए नक्सली हमले के बाद ट्रेनों की आवाजाही अब तक सामान्य नहीं हो पाई है। रविवार को भी हावड़ा मार्ग से बिलासपुर पहुंचने वाली गाड़ियां 2 से 4 घंटे विलंब से पहुंची। हावड़ा-मुंबई मेल, हावड़ा-अहमदाबाद, मालदा-सूरत सुबह पहुंचती है, लेकिन, विलंब के चलते ये गाड़ियां दोपहर बाद पहुंची। शुक्रवार की देर रात नक्सलियों ने चक्रधरपुर रेल मंडल के सोनुआ-लोटापहार के बीच विस्फोट कर नक्सलियों ने पटरी को उड़ा दिया था। उम्मीद है कि सोमवार से ट्रेनों का यातायात पूरी तरह व्यवस्थित हो जाएगा। हादसे की जगह तेजी से काम चल रहा है।
इस हादसे के बाद ट्रेनों को जहां थी वहीं रोक दिया गया था। इसके चलते ट्रेनों का परिचालन अवरुद्ध रहा। इसके बाद रेलवे ने हावड़ा से छूटने वाली सभी गाड़ियों के समय में बदलाव कर दिया। इसके चलते हावड़ा से रवाना होने वाली सभी गाड़ियां 2 से पांच घंटे विलंब से बिलासपुर पहुंची। रेलवे के मुताबिक ट्रेनों को हावड़ा से विलंब से रवाना करने की वजह से यह स्थिति उत्पन्न हुई। हावड़ा-छत्रपति शिवाजी टर्मिनस एक्सप्रेस को 4.30 घंटे विलंब से पुनर्निर्धारित समय कर रवाना किया गया। हावड़ा-बिलासपुर रेलखंड की ट्रेन पुरी-ऋषिकेश एक्सप्रेस झरसुगुड़ा, हावड़ा-अहमदाबाद एक्सप्रेस, राजेन्द्र नगर -दुर्ग एक्सप्रेस, हावड़ा-पुणे, दुरंतो एक्सप्रेस के साथ ही हावड़ा-पोरबंदर एक्सप्रेस दो से 4 घंटे विलंब से चल रही है। ऐसे में इन गाड़ियों के परिचालन का असर सोमवार को भी प्रभावित होने की आशंका जताई जा रही है।
स्टेशन में हलाकान होते रहे यात्री
आमतौर पर हावड़ा-मुंबई रूट की अधिकांश ट्रेनें समय पर चलती है। इसके चलते रविवार सुबह से ही यात्री समय पर स्टेशन पहुंच गए थे। इसके चलते स्टेशन में यात्रियों को परेशान होना पड़ा। इस दौरान यात्री पूछताछ काउंटर में गाड़ियों की जानकारी लेते रहे।
रविवार को विलंब से पहुंची ये गाड़ियां
हावड़ा-मुंबई मेल सुबह 7.10 बजे की जगह दोपहर 1.30 बजे बिलासपुर स्टेशन पहुंची।
हावड़ा-सीएसटीएम समरसता एक्सप्रेस सुबह 9:20 बजे की जगह 11:50 बजे पहुंची
हावड़ा- पुणे आजाद हिंद एक्सप्रेस सुबह 9:00 बजे की जगह 11:25 बजे बिलासपुर स्टेशन पहुंची।
हावड़ा-अहमदाबाद 11.10 बजे पहुंचती है, जो 1.30 बजे बिलासपुर स्टेशन पहुंची।
हापा एक्सप्रेस सुबह 7. 40 बजे की जगह 11 बजे बिलासपुर स्टेशन पहुंची।

खबरें और भी हैं…

छत्तीसगढ़ | दैनिक भास्कर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments