Breaking News
DreamHost

ट्रेन से कटकर एक ही गांव के दो लोगाें की मौत, पोस्टमॉर्टम के लिए बॉडी भेजने में पुलिस को करनी पड़ी मशक्कत

कोडरमाएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

दोनों के शव क्षत-विक्षत हालत में बरामद किए गए।

  • पुलिस ने ग्रामीणों के विरोध के बीच श्मशान घाट से शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया

कोडरमा- धनबाद रेलखंड पर हीरोडीह रेलवे स्टेशन के पूर्वी छोर पुल संख्या 386/6 के पास मॉर्निंग वॉक करने के दौराना दो ग्रामीणों की ट्रेन से कटकर मौत हो गई। दोनों व्यक्ति की पहचान हिरोडीह पंचायत के रेभनाडीह निवासी लक्ष्मण राणा (55) तथा सहदेव यादव (35) के रूप में की गई। घटना मंगलवार की है। दोनों के शव पूरी तरह क्षत-विक्षत हो गए थे। वहीं, पुलिस को शव के पोस्टमॉर्टम के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी। ग्रामीण नहीं चाहते थे कि पोस्टमॉर्टम हो। पर पुलिस ने ग्रामीणों के विरोध के बीच श्मशान घाट से शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया।

ग्रामीणों ने बताया कि दोनों व्यक्ति प्रतिदिन सुबह उठकर मॉर्निंग वॉक करने जाते थे। इसी बीच ट्रेन ने दोनों को अपनी चपेट में ले लिया। इससे दोनों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। मृतक लक्ष्मण राणा हिरोडीह बाजार में वेल्डिंग की दुकान में काम करता था। वहीं, सहदेव यादव बिहार में हाईवा चला कर अपने परिवार का गुजर-बसर करता था। थाना प्रभारी श्याम लाल यादव ने बताया कि दोनों के परिजनों द्वारा किसी प्रकार का लिखित आवेदन नहीं दिया गया है।

पोस्टमॉर्टम का ग्रामीणों ने जताया विरोध
पुलिस ने दोनों शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमाॅर्टम के लिए भेजने का प्रयास किया। पर परिजन व ग्रामीण शव का पोस्टमाॅर्टम नहीं कराने की जिद पर अड़े रहे। लगभग 5 घंटे तक परिजन व ग्रामीण और पुलिस के बीच बातचीत चलती रही। पर कोई निर्णय नहीं हो सका। विधायक अमित कुमार यादव, जिप उपाध्यक्ष निर्मला देवी, मुखिया सुरेंद्र प्रसाद यादव , सहित समाजसेवी व जनप्रतिनिधियों ने भी पुलिस से पोस्टमाॅर्टम नहीं कराने का अनुरोध किया। लेकिन पुलिस ने कानून का हवाला देते हुए पोस्टमाॅर्टम करने की बात जरूरी बताया।

इधर, ग्रामीण दोनों शव को अंतिम संस्कार के लिए शमशान घाट ले गए। इसके बाद पुलिस भी श्मशान घाट पहुंची और जबरन दोनों शव को पोस्टमाॅर्टम के लिए भेज दिया। ग्रामीणों व परिजनों का कहना था कि दोनों का शव पूरी तरह क्षत-विक्षप्त हो गया है, जिसके कारण लोग पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर रहे थे।


Dainik Bhaskar

Free WhoisGuard with Every Domain Purchase at Namecheap

About rnewsworld

Check Also

झारखंड के शिक्षामंत्री जगरनाथ महतो की हालत गंभीर, एयर एंबुलेंस से चेन्नई शिफ्ट

रवि सिन्हा, रांचीझारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो को बेहतर इलाज के लिए सोमवार शाम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Bulletproof your Domain for $4.88 a year!