Monday, November 29, 2021
HomeStatesJharkhandट्रेन रद्द होने पर बवाल: ट्रैक पर पानी जमा होने के कारण...

ट्रेन रद्द होने पर बवाल: ट्रैक पर पानी जमा होने के कारण एलेप्पी स्थगित, धनबाद रेलवे स्टेशन पर यात्रियों का विरोध प्रदर्शन, आरपीएफ तैनात

धनबाद35 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

यात्रियों के हंगाम की सूचना के बाद माैके पर पहुंचे आरपीएफ जवान

पूर्व मध्य रेलवे के धनबाद रेल मंडल अंतर्गत धनबाद रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पर रविवार को यात्रियों ने जमकर हंगामा किया। इसके बाद भारी संख्या में आरपीएफ और जीआरपी के जवान प्लेटफार्म पर पहुंच गए। हंगामे को नियंत्रित करने का प्रयास किया। घटना के संबंध में बताया जाता है कि धनबाद से चलने वाली एलेप्पी एक्सप्रेस को राउरकेला से आगे रद्द कर दिया गया था। इसके विरोध में यात्रियों ने रेलवे स्टेशन पर जमकर हंगामा किया।

रेलवे सूत्रों का कहना है कि आंध्र प्रदेश में रेलवे ट्रैक पर पानी जमा रहने की वजह से ट्रेन को रद्द कर दिया गया । इसकी जानकारी मिलने पर यात्री बेहद नाराज हुए। उन्होंने तत्काल किराया वापसी करने की मांग रेलवे के कर्मचारियों व अधिकारियों से की। रेल के अधिकारी यात्रियों को नियम की जानकारी देने लगे। इससे उनका आक्रोश भड़क गया।

रेलवे की ओर से दी गई जानकारी
रेलवे की ओर से जारी आधिकारिक बयान में कहा गया कि साउथ सेंट्रल रेलवे के रजमपेटा- नन्दालूरु स्टेशनों के बीच बारिश का पानी रेलवे लाईन पर आ जाने से उस खंड में परिचालन बाधित हो गया है। इस लिए गाड़ी संख्या 03352 अलपूंजा- धनबाद स्पेशल अलपूंजा से चलने वाली ट्रेन को रविवार को रद्द कर दी गई है। वहीं ट्रेन संख्या 03351धनबाद- अलपूंजा स्पेशल धनबाद से खुलने वाली ट्रेन को भी स्थगित किया गया है। यात्रियों को अधिकतम सुविधा देने के लिए यह ट्रेन राउरकेला स्टेशन तक के लिए रवाना की गई।

समय से सूचना नहीं देने को लेकर आक्रोशित थे यात्री
दरअसल यात्रियों की नाराजगी रेलवे की ओर से समय रहते सही जानकारी उपलब्ध नहीं कराने को लेकर थी। यात्रियों का कहना था कि अगर पूर्व सूचना मिल जाती तो वह अपनी यात्रा के लिए वैकल्पिक व्यवस्था कर लेते। रेलवे के इस कदम से उन्हें काफी नुकसान हुआ है। यात्रा के लिए आए रमेश सिंह ने कहा कि उन्हें अपनी मां को इलाज के लिए लेकर जाना था। चिकित्सक से एक महीन पहले नंबर लगाने पर समय मिला था। अचानक ट्रेन रद्द होने से समस्या पैदा हो गई है।

सुरक्षा में लगे अधिकारियों ने बताया
ट्रेन रद्द होने से नाराज कुछ यात्री रेलवे स्टेशन पर हंगामा कर रहे थे। जानकारी मिलने के बाद आरपीएफ के जवान मौके पर पहुंचे। स्थिति को थोड़ी देर में नियंत्रित कर लिया गया।
अविनाश करोसिया, आरपीएफ इंस्पेक्टर

खबरें और भी हैं…

झारखंड | दैनिक भास्कर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments