Monday, November 29, 2021
HomeStatesPunjabट्रायल चेक सफल: जेल में मोबाइल नेटवर्क खत्म करने के लिए केंद्रीय...

ट्रायल चेक सफल: जेल में मोबाइल नेटवर्क खत्म करने के लिए केंद्रीय जेल को मिली दो एनएल जेडी मशीन, 4 जी जैमर ट्रायल भी हुआ सफल

पटियाला8 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

जेलों को मोबाइल मुक्त बनाने के लिए सरकार व जेल विभाग की ओर से कोशिशें की जा रही है। मुहिम को आसान करने के लिए केंद्रीय जेल प्रशासन को सरकार की ओर से दो नॉन लीनियर जंक्शन डिटेक्टर (एनएलजेडी) मशीन दी गई है। जिसकी मदद से जेल प्रशासन बंदियों की ओर से छुपा कर रखे या जमीन में दबाकर रखे मोबाइल को सर्च करके बरामद कर सकते है।

हालांकि दूसरी और जेलों में बंदियों की ओर से इस्तेमाल किए जा रहे मोबाइल फोन इंटरनेट को खत्म करने के लिए 4 जी जैमर का भी 1 महीने का ट्रायल केंद्रीय जेल में किया गया। जोकि सफलतापूर्वक रहा। हालांकि जेल मंत्री के दिए एक बयान में उन्होंने बताया कि बठिंडा की जेल में नए जैमर लगा दिए गए है और उसके बाद अब पटियाला की जेल को भी तैयार करने का कार्य जारी है।

केंद्रीय जेल सुपरिंटेंडेंट शिवराज सिंह नंदगढ़ ने बताया कि दो एनएल जेडी मशीनें सरकार की ओर से करीब डेढ़ महीना पहले भेजी गई थी, जिसकी मदद से जेल प्रशासनिक कर्मचारी सर्च अभियान चलाकर मोबाइल बरामद करने का कार्य कर रहे हैं, इसके अलावा सिक्योरिटी जोन एरिया में 1 महीने के ट्रायल के ताैर पर 4 जी जैमर लगाकर ट्रायल चेक किया गया था जो के सफल रहा है।

खबरें और भी हैं…

पंजाब | दैनिक भास्कर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments