टीनएजर्स वैक्सीनेशन: स्कूल बंद होने के बाद भी स्कूलों में चलेगा वैक्सीनेशन, फोन कर बुलाएंगे स्टूडेंट्स को

0
24

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Vaccination Will Run In Schools Even After The School Is Closed, Will Call The Students By Phone

इंदौर24 मिनट पहले

नरेंद्र जैन अतिरिक्त जिला परि�

बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण शासन ने 31 जनवरी तक स्कूलों को बंद कर दिया है। मगर स्कूलों में चल रहे टीनएजर्स 15 से 18 वर्ष तक का वैक्सीनेशन जारी रहेगा। जिन स्टूडेंट्स का वैक्सीनेशन नहीं हुआ है उन्हें सूचना देकर स्कूल बुलवाया जाएगा और वैक्सीन लगाई जाएगी। इंदौर स्कूल शिक्षा विभाग ने सभी स्कूल संचालकों को निर्देश दिए है कि जो स्टूडेंट्स वैक्सीनेशन से बचे है उन्हें वैक्सीन लगवाए जाए। शासन के निर्देश के बाद स्कूल बंद होने के बाद भी स्कूलों में वैक्सीनेशन सेंटर जारी रहेंगे। इंदौर जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय के अतिरिक्त जिला परियोजना समन्वयक नरेंद्र जैन के मुताबिक समग्र डाटा की बात करें तो 15 से 18 वर्ष तक के 90% स्कूली स्टूडेंट्स का वैक्सीनेशन हो गया है। जल्द ही टारगेट पूरा जाएगा।

स्कूलों में जारी रहेगा वैक्सीनेशन
उन्होंने कहा शासन ने 31 जनवरी शासन ने स्कूलों को बंद कर दिया है। स्कूलों में पढ़ाई तो नहीं होगी, लेकिन स्कूलों में चल रहे वैक्सीनेशन सेंटर रोज ही चलेंगे। इसके लिए स्कूल संचालकों को निर्देश दिए जा चुके है कि वे उनके स्कूलों में वैक्सीनेशन जारी रखे। इसके साथ ही स्कूलों को कुछ जवाबदारी भी दी गई है। इसमें उन्हें कहा गया है कि जिन 15 से 18 वर्ष के स्टूडेंट्स को वैक्सीन नहीं लगी है उनसे फोन पर संपर्क कर स्कूल बुलाया जाए और उनका वैक्सीनेशन किया जाए।

ये स्टूडेंट्स बचे है वैक्सीनेशन से
जैन ने बताया कि समग्र डाटा के मुताबिक 15 से 18 वर्ष तक के 90% स्कूली स्टूडेंट्स का वैक्सीनेशन हो चुका है। फिलहाल वे स्टूडेंट्स वैक्सीनेशन से बचे जिनका या तो स्वास्थ्य खराब है या जो शहर से बाहर गए है या फिर वे जिन्हें वैक्सीन नहीं लगवाना है। इन स्टूडेंट्स का भी वैक्सीनेशन जल्द पूरा जाएगा।

खबरें और भी हैं…

मध्य प्रदेश | दैनिक भास्कर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here