झुनझुनवाला की टेक ऑफ की तैयारी: अकासा एयरलाइन ने ब्रांड लोगो रिलीज किया, आकाश के तत्वों से इंस्पायर

0
68

नई दिल्ली10 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

शेयर बाजार के बिग बुल राकेश झुनझुनवाला के निवेश वाली अल्ट्रा लो कॉस्ट एयरलाइन अकासा अगले साल टेक ऑफ की तैयारी में जुटी है। इसी के तहत अकासा ने बुधवार को अपना ब्रांड लोगो रिलीज किया। अकासा का लोगो आकाश के तत्वों से इंस्पायर है।

अकासा का ‘राइजिंग A’ लोगो
अकासा ने अपनी वेबसाइट पर लोगो की जानकारी दी है। इसमें लिखा है, ‘राइजिंग A’ सिंबल स्पिरिट ऑफ फ्लाइंग, एम ऑफ हाइट और परस्यूट ऑफ ड्रीम्स को रिप्रजेंट करता है। एयरलाइन ने अपने लोगो के लिए ‘सनराइज ऑरेंज’ और ‘पैशनेट पर्पल’ रंग चुना है जो गर्मी और ऊर्जा को दर्शाता है।

अकासा ने सनराइज ऑरेंज कलर में राइजिंग A को अपना लोगो बनाया है

अकासा ने सनराइज ऑरेंज कलर में राइजिंग A को अपना लोगो बनाया है

एयरलाइन की टैगलाइन ‘इट्स योर स्काई’
कंपनी ने एक ट्वीट भी किया है। इसमें लिखा है, “अनवेलिंग ‘द राइजिंग A’ ऑफ अकासा एयर। आकाश के तत्वों से प्रेरित उगता हुआ A सूर्य की गर्मी, पक्षी की प्रयास रहित उड़ान और एयरक्राफ्ट के विंग की डिपेंडेबिलीटी का सिंबल है।” कंपनी ने एयरलाइन की टैगलाइन इट्स योर स्काई दी है।

अकासा की अगले साल लॉन्चिंग
अकासा की लॉन्चिंग का प्लान अगले साल की गर्मियों तक है। ये अल्ट्रा लो कॉस्ट कैरियर (ULCC) एयरलाइन होगी। सस्ते सफर के लिए एयरलाइन में यात्रियों को केवल जरूरी सुविधाएं दी जाएंगी।

अकासा एयर का 2022 में लॉन्चिंग का प्लान है। माना जा रहा है कि एयरलाइन के आने से इंडस्ट्री में प्राइस वॉर देखने को मिलेगा

अकासा एयर का 2022 में लॉन्चिंग का प्लान है। माना जा रहा है कि एयरलाइन के आने से इंडस्ट्री में प्राइस वॉर देखने को मिलेगा

72 बोइंग 737 मैक्स जेट का ऑर्डर
अकासा एयर ने 72 बोइंग 737 मैक्स जेट का ऑर्डर दिया है। इन विमानों की कुल कीमत 9 अरब डॉलर है। इनकी डिलीवरी अगले साल से शुरू होगी। एक्सपर्ट्स का कहना है कि अकासा के आने से वैसा ही डिसरप्शन पैदा हो सकता है जैसा किंगफिशर एयरवेज के लॉन्च होने के बाद पैदा हुआ था।

खबरें और भी हैं…

बिजनेस | दैनिक भास्कर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here