झारखंड सरकार तक पहुंचा कोरोना: हेल्थ मिनिस्टर की रिपोर्ट पॉजिटिव, जमशेदपुर में हुए आइसोलेट; हेल्थ सेक्रेटरी पहले से हैं संक्रमित

0
31

रांची41 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

कुछ दिनों से उनकी तबीयत खराब थी। वे सर्दी-खांसी से परेशान थे।

झारखंड का स्वास्थ्य महकमा पूरी तरह कोरोना के चपेट में आ गया है। दर्जनों डॉक्टर और सैकड़ों हेल्थ वर्कर्स के संक्रमित होने के बाद अब राज्य के हेल्थ मिनिस्टर की भी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। शनिवार को ट्वीट कर उन्होंने इसकी जानकारी दी है।

उन्होंने बताया है कि कुछ दिनों से उनकी तबीयत खराब थी । वे सर्दी-खांसी से परेशान थे, इसके बाद उन्होंने कोविड जांच कराई। जांच में रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। हेल्थ मिनिस्टर से पहले हेल्थ सेक्रेटरी अरुण कुमार सिंह भी कोरोना संक्रमित हो गए थे। वे पिछले तीन दिनों से अपने घर में आइसोलेट हैं।

स्थिर बनी हुई है तबीयत
हेल्थ मिनिस्टर ऑफिस की तरफ से बताया गया है कि वे अभी ठीक है। उनकी तबीयत स्थिर बनी हुई है। जमशेदपुर स्थित आवास पर आइसोलेटेड हैं। उन्होंने लोगों से अपील की है कि जो भी लोग पिछले कुछ दिनों से उनके संपर्क में आये हैं वे अपनी कोविड जांच करा लें। साथ ही उन्होंने लोगों से कोविड नियमों के पालन करने का आग्रह किया है।

अगस्त 2020 में भी हुए थे संक्रमित, होना पड़ा था एडमिट
इससे पहले अगस्त में भी हेल्थ मिनिस्टर कोरोना संक्रमित हुए थे। तब इन्हें लगभग एक सप्ताह तक RIMS में एडमिट होना पड़ा था। मंत्री कोरोना के टीका दोनों डोज भी लगवा चुके हैं।

रांची में 7108 एक्टिव मरीज
रांची में कोरोना तेजी से फैल रहा है। शुक्रवार रात तक रांची में एक्टिव मरीजों की संख्या 7 हजार के पार पहुंच गई है। फिलहाल रांची में 7108 एक्टिव मरीज हैं। इसमें 95% से ज्यादा मरीज होम आइसोलेशन में रहकर अपना इलाज करवा रहे हैं।

सदर अस्पताल में PSA प्लांट शुरू
रांची में लगातार बढ़ रहे मरीजों को देखते हुए सदर अस्पताल में तैयारियां दुरुस्त की जा रही हैं। दो दिन पहले जहां बेड की संख्या 150 बढ़ाकर 450 कर दिया गया था। वहीं अब सदर अस्पताल में इंस्टॉल्ड लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन प्लांट शुरू करने की अनुमति मिल गई है। अब यहां के मरीजों को ऑक्सीजन की किल्लत नहीं होगी। जरूरत पड़ने पर अब पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन उपलब्ध हो सकेगा।

खबरें और भी हैं…

झारखंड | दैनिक भास्कर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here