Wednesday, December 8, 2021
HomeSportsजीत के बाद कोच की सलाह: राहुल द्रविड़ बोले- हमें अपने पांव...

जीत के बाद कोच की सलाह: राहुल द्रविड़ बोले- हमें अपने पांव जमीन पर रखकर नई सीख से आगे बढ़ना होगा, आगे कठिन है

24 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

रविवार को कोलकाता में खेले गए टी-20 के आखिरी मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को 73 रन से हराने के साथ ही सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप भी कर लिया। राहुल द्रविड़ के लिए बतौर कोच यह पहली सीरीज थी। भारतीय टीम की जीत के बाद राहुल द्रविड़ ने कहा, ‘ यह वास्तव में अच्छी सीरीज रही। हर खिलाड़ी ने सीरीज के शुरू से ही अच्छा योगदान दिया। शानदार शुरुआत करके अच्छा लग रहा है। युवा खिलाड़ियों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने आगे कहा- न्यूजीलैंड के लिए टी-20 वर्ल्ड कप फाइनल के बाद 6 दिन के अंदर 3 मैच खेलना आसान नहीं था। वह 24 घंटे के कम समय में भी भारत पहुंच गए थे। हमें अपने पांव जमीन पर रखकर नई सीख लेकर आगे बढ़ना होगा।

युवा खिलाड़ियों का प्रदर्शन अच्छा रहा
द्रविड़ ने कहा कि युवा खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया। हमने उन खिलाड़ियों को मौका दिया, जिन्होंने पिछले कुछ महीनों में अधिक क्रिकेट नहीं खेली थी। यह देखकर अच्छा लगा कि हमारे पास अच्छे विकल्प हैं। अब सीजन लंबा होने वाला है। टी-20 वर्ल्ड कप में 10 महीने का समय है। ऐसे में आगे चीजें हमारे लिए आसान नहीं रहने वाली हैं। हालांकि, अभी कुछ सीनियर खिलाड़ी बाहर हैं। उनके आने पर टीम और मजबूत होगी। फिर भी हम अपनी तैयारी में किसी तरह की कमी नहीं रखना चाहते हैं।

कई सीनियर खिलाड़ियों को दिया गया आराम
इस सीरीज में विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, रविंद्र जडेजा, मोहम्म शमी सहित कई खिलाड़ियों को आराम दिया था। वहीं इस सीरीज में वेंकटेश अय्यर, हर्षल पटेल को डेब्यू का मौका मिला। जबकि, न्यूजीलैंड ने अपने कप्तान केन विलियम्सन को आराम दिया था।

रोहित शर्मा रहे मैन ऑफ द सीरीज
रोहित शर्मा का बतौर कप्तान यह पहली सीरीज थी। उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने सीरीज में सबसे अधिक 159 रन बनाए। आखिरी टी-20 में उनका प्रदर्शन शानदार रहा। उन्होंने 31 गेंदों पर 56 रन की पारी खेली।

खबरें और भी हैं…

स्पोर्ट्स | दैनिक भास्कर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments