जालंधर में 16 लाख की डकैती: दिनदहाड़े ग्रीन मॉडल टाउन में PNB बैंक में घुसे हथियारबंद नकाबपोश लुटेरे, CCTV की डीवीआर ले गए साथ

0
69

जालंधर3 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

पंजाब के जालंधर शहर में बुधवार को पीएनबी बैंक हथियारबंद नकाबपोश बदमाशों ने 16 लाख की डकैती डाली। ग्रीन मॉडल टाउन स्थित पीएनबी बैंक की ब्रांच में वारदात अंजाम दी गई। नकाबपोश लुटेरे धारदार हथियार लेकर बैंक में घुसे थे। बदमाशों ने बैंक खुलते ही एंट्री की और बैंक के दरवाजे अंदर से बंद कर लिए। बैंक के स्टाफ को हथियारों की नोक पर लेकर स्ट्रॉन्ग रूम की चाबियां छीन ली और कैश बैग में भर लिया।

लुटेरे जाते-जाते बैंक में लगे सीसीटीवी की डीवीआर भी साथ ले गए। शहर के सबसे पॉश एरिया में डकैती की वारदात के बाद हड़कंप मच गया। बदमाशों के फरार होने के बाद बैंक स्टाफ ने पुलिस को जानकारी दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल की। इलाके की नाकाबंदी भी करा दी गई है। गाड़ियों की चेकिंग की जा रही है और लुटेरों को तलाशा जा रहा है। पुलिस ने अज्ञात लुटेरों के खिलाफ केस भी दर्ज कर लिया है।

एडीसीपी सुहेल कासिम मीर के अनुसार बदमाश पूरी प्लानिंग के अनुसार ही बैंक में डकैती डालने आए थे।

एडीसीपी सुहेल कासिम मीर के अनुसार बदमाश पूरी प्लानिंग के अनुसार ही बैंक में डकैती डालने आए थे।

लुटेरों के पास थे देसी कट्टे और धारदार हथियार

पीएनबी बैंक में लूट की जांच के लिए आए पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि लुटेरों के पास सिर्फ धारदार हथियार ही नहीं थे, बल्कि देसी कट्टे भी थे। बैंक में तीन लुटेरे घुसे थे, जिन्होंने नकाब पहन रखे थे। लुटेरे बैंक खुलते ही दाखिल हो गए और स्टाफ पर हथियार तान कर 16 लाख 93 हजार रुपए लूट कर ले गए।

पुलिस खंगाल रही आसपास के सीसीटीवी

लुटेरे साथ में बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरों की डीवीआर भी ले गए हैं, लेकिन पुलिस अधिकारियों का कहना है कि बेशक लुटेरे मेन सीसीटीवी की डीवीआर ले गए हैं, लेकिन बैंक में कुछ खुफिया कैमरे भी लगे हुए हैं। उनकी फुटेज खंगालने के लिए पुलिस की एक्सपर्ट टीम आ रही है। इसके अलावा लुटेरों को पकड़ने के लिए पीएनबी बैंक के आसपास लगे सभी सीसीटीवी को खंगाला जा रहा है।

सीसीटीवी फुटेज आज की ही नहीं, बल्कि कुछ दिन पुरानी भी खंगाली जाएगी ताकि पता चल सके कि क्या लुटेरों ने बैंक की रेकी की थी? वे किस रास्ते से आए और किस रास्ते से गए, सारी मूवमेंट देखी जाएगी।

खबरें और भी हैं…

पंजाब | दैनिक भास्कर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here