Monday, November 29, 2021
HomeStatesPunjabजान गंवाने वाले किसानों की याद में कैंडल मार्च: आंदोलन के एक...

जान गंवाने वाले किसानों की याद में कैंडल मार्च: आंदोलन के एक साल पूरा होने पर न्यू अमृतसर में किसान होंगे इकट्ठे, शांति के लिए करेंगे प्रार्थना

अमृतसर2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

प्रतीकात्मक तस्वीर

तीन कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली बॉर्डर पर शुरु हुए किसान आंदोलन के एक साल पूरा होने पर किसान शुक्रवार न्यू अमृतसर और होली सिटी में इकट्‌ठा होकर कैंडल मार्च निकालेंगे। इस दौरान आंदोलन में जान गंवाने वाले किसानों की आत्मिक शांति के लिए प्रार्थना भी की जाएगी। गौरतलब है कि दिल्ली बॉर्डर पर किसान इकट्‌ठा होना शुरू हो गए हैं। PM नरेंद्र मोदी ने तीन कानूनों को वापस करने ऐलान कर दिया है, लेकिन किसान अब अन्य अपनी मांगों को मनवा कर ही वापस लौटने के मुड में हैं।

पिछले साल आज के दिन ही दिल्ली बॉर्डर पर किसानों का इकट्‌ठा शुरु हो गए थे। केंद्र ने तीन कानून तो वापस ले लिए, लेकिन अब किसान अपनी मुख्य मांगों मिनिमम सेल प्राइस, प्रदूषण नियम में बदलाव आदि को मनवा कर ही वापस आने के मूड में हैं।

किसान बोले- कानून वापस होने की खुशी भी मनाई जाएगी

किसानों का कहना है कि आज वह अपने शहीद भाइयों की याद में कैंडल मार्च निकालने जा रहे हैं, लेकिन इसके साथ ही तीन कानून वापस होने की खुशी भी मनाई जाएगी। शहर व गांवों के विभिन्न हिस्सों में किसान आज इकट्‌ठा हो रहे हैं और केंद्र को एक बार फिर किसानों की एकता की मिसाल देंगे। वहीं गांव गिलवाली में सुबह किसान इकट्‌ठा हुए और वहां भी किसानों की याद व आत्मिक शांति के लिए अरदास की गई।

खबरें और भी हैं…

पंजाब | दैनिक भास्कर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments