Breaking News
DreamHost

जानिए कैसे काम करता है वर्चुअल फोन नंबर वाला Doosra एप, यहां जानें पूरी डिटेल

Doosra एप की सर्विस लेने पर आपको 10 अंकों का एक नया वर्चुअल नंबर मिलेगा। ये नंबर आपके मोबाइल नंबर से अलग होगा। इससे आपको शॉपिंग के दौरान डिस्काउंट और ऑफर्स भी मिल जाएंगे और आपका अपना नंबर शेयर भी नहीं करना होगा।

आपको हर सर्विस के लिए आपका फोन नंबर देना पड़ता है। ऐसे में आपके नंबर पर स्पैम कॉल आने लगते हैं। साथ ही कई बार महिलाओं को इसके कारण परेशानी होती है। उनको मल्टीपल कॉल कर परेशान किया जाता है। यह उनकी प्राइवेसी और सेफ्टी के लिए ठीक नहीं है। इसी बात का ध्यान में रखते हुए हैदराबाद के आदित्य ने Doosra एप नाम से एक स्टार्टअप शुरू किया है। इसके जरिए आपको एक वर्चुअल नंबर मिलेगा लेकिन उससे आप कॉल नहीें कर पाएंगे।

यह भी पढ़ें—अगर स्लो चार्ज होता है आपका स्मार्टफोन तो अपनाएं ये टिप्स

मिलेगा वर्चुअल नंबर
Doosra एप की सर्विस लेने पर आपको 10 अंकों का एक नया वर्चुअल नंबर मिलेगा। ये नंबर आपके मोबाइल नंबर से अलग होगा। इससे आपको शॉपिंग के दौरान डिस्काउंट और ऑफर्स भी मिल जाएंगे और आपका अपना नंबर शेयर भी नहीं करना होगा।

doosra_app_2.png

महिलाओं की प्राइवेसी में मददगार
यह एप महिलाओं की प्राइवेसी में मददगार साबित हो सकता है। जब महिलाएं शॉपिंग के लिए जाती हैं या ऑनलाइन कोई सर्विस लेती हैं तो उन्हें अपना मोबाइल नंबर देना होता है। कई बार स्पैम कॉल इतने आते हैं कि वे परेशान हो जाती हैंं। इतना ही नहीं कई शरारती लोग उनके नंबर पर फोन करके परेशान करते हैं। Doosra एप के जरिए महिलाएं अपना वर्चुअल नंबर दे सकती हैं।

एप में स्टोर होंगी कॉल
यह Doosra एप एंड्रॉयड और आईफोन दोनों यूजर्स के लिए है। Doosra एप के वर्चुअल नंबर पर जितनी भी कॉल आएंगी वो Doosra एप में स्टोर होंगी। इसमें वॉइस मेल की भी सुविधा है। Doosra नंबर पर किए गए कॉल्स ऑटो ब्लॉक होते हैं। हालांकि आप इसे अनब्लॉक भी कर सकते हैं। आप एप में जाकर देख सकते हैं कि आपको Doosra नंबर पर किस—किस ने कॉल किया या किसी ने वॉइस मेल छोड़ा है।

यह भी पढ़ें—ये 5 फीचर्स आपके स्मार्टफोन को बना देंगे और भी ज्यादा स्मार्ट और कूल

नहीं कर सकते कॉल
Doosra नंबर से आप कॉल नहीं कर सकते। न ही आप इस वर्चुअल नंबर से कोई सोशल मीडिया अकाउंट बना सकते हैं। वर्चुअल नंबर से आपको कॉल, वॉइस मैसेज और मैसेज रिसीव होंगे। इस सर्विस को लेने के लिए आपको पेमेंट करना होगा। अभी 6 महीने और 12 महीने वाले प्लान हैं। 6 महीने के लिए 499 रुपए देने होंगे। वहीं 699 रुपए में यह सर्विस आपको एक साल तक मिलेगी।











Patrika : India's Leading Hindi News Portal

Free WhoisGuard with Every Domain Purchase at Namecheap

About rnewsworld

Check Also

आज से भारत में पूरी तरह बंद हुआ PUBG Mobile और PUBG Mobile Lite

कंपनी ने फेसबुक पर एक पोस्ट के जरिए भारत में पबजी के फैंस को शुक्रिया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Bulletproof your Domain for $4.88 a year!