जमीन विवाद पर भिड़ गए कांग्रेस के दो गुट: बिलासपुर में हुई मारपीट के बाद थाने पहुंचे नेता, बीच शहर की बेशकीमती जमीन पर कब्जे का है मामला

0
18

बिलासपुर2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

विवाद के बाद दोनों पक्ष शिकायत लेकर सिविल लाइन थाना पहुंच गए।

बिलासपुर में शनिवार की शाम जमीन में कब्जे को लेकर कांग्रेस के दो गुट आपस में भिड़ गए। इस दौरान दोनों पक्षों में जमकर विवाद व मारपीट करने के भी आरोप है। दोनों पक्षों में सिविल लाइन थाने में शिकायत दर्ज कराई है। CSP मंजूलता बाज ने मामले की जांच के बाद कार्रवाई करने की बात कही है।

जमीन में कब्जा करने को लेकर कांग्रेस के दो गुटों में आपस में जमकर विवाद हो गया।

जमीन में कब्जा करने को लेकर कांग्रेस के दो गुटों में आपस में जमकर विवाद हो गया।

इंदु चौक स्थित बेशकीमती जमीन में कब्जा करने को लेकर कांग्रेस के ही दो गुटों में जमकर विवाद हो गया। आरोप है कि दोनों पक्षों के बीच जमकर मारपीट भी हुई। इसके बाद एक पक्ष से लक्ष्मी टॉकीज के सामने रहने वाले नंदलाल चौधरी अपनी शिकायत लेकर थाना पहुंचे। उन्होंने ने बताया कि उन्होंने 1999 में यूसुफ मसीह दास से जमीन की खरीदी की थी। जिसके नामांतरण को लेकर विवाद चल रहा था। उनकी 22 सौ 50 वर्गफुट जमीन है। जमीन में चार दुकानें बनी है। इसमें किराएदार भी रहते हैं। उनकी मौत के बाद बेटों ने फौती कटवा ली और हाल ही में जमीन को कांग्रेस नेता अकबर खान को बेच दी। शनिवार दोपहर कांग्रेस नेता तैयब हुसैन और उसके साथी जमीन पर कब्जा करने पहुंचे थे। इस दौरान चौधरी के पक्ष में कांग्रेस के ही दूसरे गुट के मैडी उर्फ रितेश निखारे व उसके लोग पहुंच गए। आरोप है कि मैडी व उसके साथ आए युवकों ने तैयब हुसैन के श्रमिकों से मारपीट करते हुए उन्हें भगा दिया। सिविल लाइन पुलिस दोनों पक्षों की शिकायत पर मामले की जांच कर रही है।
तैय्यब हुसैन बोले अकबर ने खरीदी है जमीन
तैयब हुसैन ने बताया कि जमीन अकबर खान के नाम पर रजिस्ट्री है और इसका नामांतरण भी हो चुका है। जमीन में चार दुकान बने है। थोड़ी जगह खाली है। उस पर वे एक और दुकान बनवाना चाहते हैं। इसी बात को लेकर शनिवार दोपहर इंदू चौक गए थे। इस दौरान जरहाभाठा में रहने वाले मैडी, जमील खान और उसके साथियों ने श्रमिकों से मारपीट करते हुए धमकाया।
CSP बोलीं जांच के बाद होगी कार्रवाई
सिविल लाइन CSP मंजूलता बाज का कहना है कि इंदू चौक ​स्थित जमीन पर कब्जे को लेकर नंदलाल चौधरी और तैयब हुसैन ने शिकायत की है। दोनों पक्ष से जमीन के दस्तावेज मंगाए गए हैं। राजस्व विभाग से इसकी जांच कराई जाएगी। जांच के बाद वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं…

छत्तीसगढ़ | दैनिक भास्कर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here