Monday, November 29, 2021
HomeStatesUttar Pradeshचकेरी एयरपोर्ट के कामों में आई तेजी: मंत्री की विजिट के बाद...

चकेरी एयरपोर्ट के कामों में आई तेजी: मंत्री की विजिट के बाद डबल शिफ्ट में शुरू हुआ काम, एयरपोर्ट डायरेक्टर का दावा 31 दिसंबर से

कानपुर16 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

चकेरी एयरपोर्ट कानपुर

चकेरी एयरपोर्ट के बन रहे नए टर्मिनल के कार्यों को समय से पूरा करने के लिए अब तीसरी शिफ्ट भी शुरू कर दी गई है। एयरपोर्ट के डायरेक्टर बीके झा ने जानकारी साझा करते हुए बताया, अभी तक यहां सिर्फ एक शिफ्ट में ठेकेदार काम कर रहे थे, लेकिन अब उत्तर प्रदेश के सिविल एविएशन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता के कहने पर तीन शिफ्ट में कामों को पूरा किया जा रहा है। हम लोगों की पूरी कोशिश है की 31 दिसंबर से पहले नए टर्मिनल का काम पूरा कर ले।

नंद गोपाल गुप्ता ने ठेकेदारों के खिलाफ मुकदमा करवाने की बात कही थी।

नंद गोपाल गुप्ता ने ठेकेदारों के खिलाफ मुकदमा करवाने की बात कही थी।

मंत्री की नाराजगी के बाद शुरू हुई दो शिफ्ट और…
दरअसल बीती 17 नवंबर को उत्तर प्रदेश के सिविल एविएशन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता ने चकेरी एयरपोर्ट के नए बन रहे टर्मिनल का दौरा कर यहां हो रहे कामों का जायजा लिया था। जिस रफ्तार से टर्मिनल का काम चल रहा है उसे देखते हुए मंत्री जी काफी नाराज हुए थे। उन्होंने नाराजगी जताते हुए कहा था कि, 31 दिसंबर तक कार्य हो जाएं अन्यथा ठेकेदार के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया जाएगा और उसे जेल भी भेजेंगे। राजकीय निर्माण निगम को ब्लैक लिस्टेड भी किया जाएगा। ठेकेदार मजदूरों की संख्या दोगुनी करे और रात दिन काम होना चाहिए। प्रतिदिन कार्य की समीक्षा अब वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से की जाएगी। निर्माण कार्यों की गुणवत्ता से कोई समझौता न हो।

नए टर्मिनल में अभी काफी काम बाकी है…
चकेरी एयरपोर्ट में हो रहे एक्सपंक्शन का काम 2019 में शुरू हुआ था। टर्मिनल बिल्डिंग बन रही है और जल्द ही कोहरे के दौरान और रात में भी फ्लाइट उतर सकें इसके लिए आईएलएस लगाया जाना है। अभी पीडब्लूडी द्वारा भूमि के अधिग्रहण के लिए सर्वे का कार्य पूरा किया जाना है।

उत्तर प्रदेश के सिविल एविएशन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता की नाराजगी के बाद नाईट शिफ्ट भी शुरू की गयी

उत्तर प्रदेश के सिविल एविएशन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता की नाराजगी के बाद नाईट शिफ्ट भी शुरू की गयी

चुनाव से पहले काम पूरा करें…
उत्तर प्रदेश के सिविल एविएशन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता मानना है कि, आने वाले कुछ महीनों में चुनाव है। कुछ महीने में ही चुनाव आचार संहिता लग जाएगी। इससे नए टर्मिनल का काम और धीरे हो जाएगा। नए टर्मिनल में 17 नवंबर को हुई बैठक में नंदी ने कहा कि हर हाल में 31 दिसंबर तक नया टर्मिनल बन जाए। यदि नहीं बनता है, तो दोषी अधिकारियों और ठेकेदार पर कार्रवाई होगी। ठेकेदार पर मुकदमा दर्ज कराया जाएगा और उन्हें जेल भेजा जाएगा।

कई शहरों के लिए है चकेरी से है फ्लाइट…
चकेरी एयरपोर्ट से फिलहाल दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु, हैदराबाद की फ्लाइट उड़ रही हैं। जल्द ही अहमदाबाद, कोलकाता, पुणे सहित कई अन्य शहरों के लिए भी उड़ान की तैयारी है, लेकिन यह तभी संभव है जब एयरपोर्ट के विस्तार का कार्य हो जाएगा।

खबरें और भी हैं…

उत्तरप्रदेश | दैनिक भास्कर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments