Breaking News
DreamHost

घर में सही और आधुनिक टेक्नोलॉजी वाली पाइपिंग सिस्टम बचा सकती हैं घर को सीलन से

  • Hindi News
  • Utility
  • Perfect And Modern Technology Piping System In The House Can Protect The House From Damping

एक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

घर न केवल जीवनशैली की एक जरूरी कड़ी है बल्कि सामाजिक प्रतिष्ठा का प्रतीक भी है। गांव हो या फिर शहर हर किसी का अपने आशियाने में रहने का सपना होता है। लेकिन उस आशियाने को बनाते समय हमें कुछ छोटी-छोटी बातों का ध्यान भी रखना होता है, जिससे की हम अपने घर को और मजबूत और अच्छा बना सके, क्योंकि लोग लाखों रुपए खर्च करके घर बनवाते हैं और अगर जरा सी भी गलती हो गई तो नुकसान उठाना पड़ता है। ऐसे में घर बनाते समय लोग कई बातों का ध्यान रखते हैं ताकि उनका घर लम्बे समय तक सुरक्षित और मजबूत रहे।

घर बनवाते समय सीमेंट, ईट, पत्थर के साथ प्लंबिंग और ड्रेनेज सिस्टम का भी ख़ास ध्यान रखना बहुत जरुरी होता है क्योंकि ये सब चीजें घर बनने के बाद बार बार बदलना संभव नहीं होता है। ऐसे में लोग सीमेंट आदि की क्वालिटी पर तो ध्यान देते हैं लेकिन कई बार प्लंबिंग की चीजों पर ज्यादा ध्यान नहीं देते। जिसके कारण कुछ समय बाद घर में सीलन और लीकेज की समस्या उत्पन्न होने लगती है और इससे घर की छत और दीवारें बदरंग और खराब होने लगती हैं। सीलन की वजह से घर में नमी, बदबू आने लगती है और साथ ही दीवारों का पेंट भी खराब होने लगता है।

घर में करें अच्छी और बेहतर क्वालिटी वाली पाइपिंग

मानसून ही नहीं बल्कि घर में सही पाइपिंग सिस्टम न होने की वजह से भी सीलन की संभावनाएं बढ़ जाती हैं। ऐसे में घर में अच्छी क्वालिटी की पाइपिंग सिस्टम का इस्तेमाल करना चाहिए ताकि घर को सीलन से बचाया जा सके। बाजार में कई ब्रांड की पाइप मिल जाती हैं लेकिन ऐस्ट्रल ब्रांड पाइपिंग सिस्टम का 360 डिग्री सोल्यूशन देता है। इसमें आपको प्लंबिंग सिस्टम, ड्रेनेज सिस्टम, कृषि प्रणाली और फायर स्प्रिंकलर पाइपिंग सिस्टम, औद्योगिक पाइपिंग और इलैक्ट्रिक कॉन्डुइट पाइप जैसी सभी उत्पाद मिल जाते हैं।

ऐस्ट्रल क्यों और कैसे है बेहतर?

ऐस्ट्रल शुरुआत से ही पाइपिंग इंडस्ट्री में नए ट्रेंड्स को लाने के लिए जाना जाता है। नई पाइपिंग टेक्नोलॉजी लाना और पहले से मौजूद प्रोडक्ट्स में समय के साथ लगातार बदलाव और सुधार करना ही ऐस्ट्रल का केंद्र बिंदु रहा है। इसके साथ ही ऐस्ट्रल अपने उत्पादों की क्वालिटी में किसी भी प्रकार की कमी नहीं रखता है यही कारण है कि इसे इस्तेमाल करने वाले उपभोक्ताओं की उम्मीदें इस ब्रांड से हमेशा ज्यादा ही रहती हैं।

भारत में CPVC लाना, और इस तकनीक में अग्रणी, ने Astral को सबसे ऊपर रखा है और इसे अपने CPVC पाइप और फिटिंग के लिए NSF द्वारा मान्यता प्राप्त करने में सक्षम किया है। भारत के पहले सीसा रहित यूपीवीसी पाइप को पाइपलाइन के लिए लॉन्च करना और इस श्रेणी में सबसे व्यापक उत्पाद रेंज प्रदान करने की सुविधा नें एस्ट्रल अपनी श्रेणी के अन्य प्रतियोगियों से आगे निकल गया है।

अगर आप भी अपने घर को लम्बे समय तक मजबूत रखना चाहते हैं और उसे सीलन से बचाना चाहते हैं तो घर बनवाते समय बेहतर क्वालिटी और टेक्नोलॉजी की पाइप्स का इस्तेमाल ही करें. क्योंकि एक बार घर बनने के बाद पाइपिंग का काम दुबारा करवाना ज्यादा खर्चीला साबित हो सकता है।


Dainik Bhaskar

Free WhoisGuard with Every Domain Purchase at Namecheap

About rnewsworld

Check Also

अमेज़न ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल 2020 में शिल्पकार सजावट के लिए खरीदारी करें

Hindi News Utility Shop For Craftsman Decorations At Amazon Great Indian Festival Sale 2020 एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Bulletproof your Domain for $4.88 a year!