गोरखपुर में कोरोना का कहर जारी: एयरफोर्स में 19 और RPSF में 16 जवान समेत 281 संक्रमित मिले, जेल में बंद हत्यारोपी के पॉजिटिव मिलने से हड़कंप

0
18

गोरखपुरएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

इसके साथ ही जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या एक हजार का आंकड़ा पार कर गई है। जिले में कोरोना संक्रमण के सक्रिय मामले अब 1082 हो गए हैं।

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में कोरोना की तीसरी लहर का कहर तेजी से बढ़ रहा है। शहर के झरना टोला, एयरफोर्स और रजही क्षेत्र में संक्रमण का प्रसार दो गुनी स्पीड से हो रहा है। बीआरडी मेडिकल कालेज व एम्स के हॉस्टल व आवासीय कालोनी में संक्रमण का प्रसार बढ़ रहा है। मंगलवार को जिले में 281 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। इसके साथ ही जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या एक हजार का आंकड़ा पार कर गई है। जिले में कोरोना संक्रमण के सक्रिय मामले अब 1082 हो गए हैं।

120 RPSF जवान पहले ही मिल चुके हैं संक्रमित
मंगलवार को सबसे ज्यादा संक्रमित बीआरडी मेडिकल कालेज में मिले। यहां 7 डाक्टर, एमबीबीएस छात्र और कर्मचारियों समेत 33 लोग संक्रमित मिले। एयरफोर्स स्टेशन नंदानगर के 19 लोग संक्रमित मिले हैं। इसमें कई जवान शामिल हैं। इन संक्रमितो में पिता-पुत्री भी शामिल हैं। वहीं, रजही स्थित रेलवे सुरक्षा विशेष बल के शिविर में लगातार चौथे दिन भी संक्रमित मिले। मंगलवार को यहां 16 नए संक्रमित मिले हैं। इससे पूर्व यहां 120 संक्रमित मिल चुके हैं।

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में 2 डाक्टर और 6 एमबीबीएस छात्रों के साथ 15 लोग संक्रमित मिले हैं। झरना टोला में 9, रायगंज में एक ही परिवार के 4, आरपीएफ रेलवे कालोनी में 4, सिविल कोर्ट में 5, ट्रेन से आने वाले 8 यात्री, डीआइजी बंगला के सामने की कालोनी व रामजानकी नगर में दो-दो, मदन मोहल मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में छात्रा समेत 4 संक्रमित मिले हैं। गीडा स्थित एक फैक्ट्री में 4 कर्मचारी कोरोना संक्रमित मिले हैं। खाद कारखाना में 3 कर्मचारियों में कोरोना की पुष्टि हुई है।

बिहार के मरीज की इलाज के दौरान मौत
इसके साथ ही जिले में अब तक 60 हजार 533 संक्रमित मिले है। जिसमें 58 हजार602 संक्रमित ठीक हो चुके हैं। अब तक 849 संक्रमितों की मौत हुई है। जबकि मंगलवार को मेडिकल कालेज के कोविड अस्पताल में भर्ती 55 वर्षीय कोरोना संक्रमित रोगी की मौत हो गई। वह बिहार के सासाराम के रहने वाले थे। इससे पहले बड़हलगंज निवासी 63 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो चुकी है। जिला जेल में हत्या के आरोप में आजीवन कारावास की सजा काट रहा 50 वर्षीय बंदी भी संक्रमित मिला है। वह झंगहा थाना क्षेत्र का रहने वाला है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग सासाराम निवासी मृतक का विवरण अपने यहां नहीं दर्ज करेगा।

खबरें और भी हैं…

उत्तरप्रदेश | दैनिक भास्कर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here