गोरखपुर…टिक्का सिंह समेत 15 अपराधियों से पुलिस को खतरा: चुनाव में खलल डाल सकते है ये अपराधी, दूसरी जेल में किए जाएंगे शिफ्ट; इनसे मिलने वालों पर भी रखी जा रही नजर

0
34

गोरखपुर25 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

पिछले प्रधानी चुनाव में ताबड़तोड़ हत्या की घटनाओं को अंजाम दिया था।

उत्तर प्रदेश की गोरखपुर पुलिस को गगहा के टिक्का सिंह समेत 15 शातिर अपराधियों से खतरा है। पुलिस को डर है कि प्रधानी चुनाव में ये हत्याओं को अंजाम दे सकते है जैसे इन्होंने पिछले प्रधानी चुनाव में ताबड़तोड़ हत्या की घटनाओं को अंजाम दिया था। हालांकि इस समय ये बदमाश जेल में हैं लेकिन इनसे चुनाव में खतरा मानते हुए इनकी निगरानी हो रही है। पुलिस व जेल प्रसाशन इन बदमासो से मिलने आने वाले मुलाकातियों की भी निगरानी कर रही है। वही जल्द ही इन 15 बदमाशों को दूसरी जेल भी शिफ्ट किया जाएगा।

जिला कारागार में बंद है बदमाश
शासन के निर्देश पर जिले की पुलिस ने इन बदमाशों की सूची तैयार कर निगरानी शुरू कर दी है। पिछले दिनों जेल में इनसे मिलने गए लोगों के बारे में भी जानकारी जुटाई गयी है। मतदान होने तक इन बदमाशों के साथ ही उनके गिरोह से जुड़े लोगों की निगरानी होगी। चुनाव प्रभावित करने की कोशिश करने पर निरोधात्मक कार्रवाई भी होगी। पुल‍िस ने इन बदमाशों और इनसे संपर्क रखने वाले लोगों पर नजर रखना शुरू कर द‍िया है। शासन को भेजी गई सूची में जिले के 15 बदमाशों का नाम है जो अपने प्रभाव का इस्तेमाल कर विधानसभा चुनाव में खुराफात कर सकते हैं।

लिस्ट में शामिल हैं यह बदमाश
सूची में टिक्का सिंह उर्फ बृजेश निवासी गगहा, राज सिंह उर्फ युवराज निवासी गगहा, धनंजय तिवारी निवासी बेलीपार, सतीश साहनी उर्फ नागा निवासी तिवारीपुर, बबलू हरिजन निवासी खजनी, रामा यादव निवासी खजनी, मिथुन पासवान निवासी चौरीचौरा, गुड्डू ढाढ़ी निवासी पीपीगंज, प्रियतोष यादव निवासी बांसगांव, राधे यादव निवासी बांसगांव, प्रदीप यादव निवासी झंगहा, आतम साहनी निवासी सिकरीगंज का नाम शामिल है।

लिस्ट में सबसे ऊपर गगहा में सनसनी फैलाने वाले
पिछले साल प्रधानी चुनाव में गगहा में 20 दिन के भीतर व्यपारी व उसके कर्मचारी और जिला पंचायत सदस्य प्रत्याशी सहित तीन लोगों की हत्या कर सनसनी फैलाने वाले टिक्का सिंह, राज सिंह उर्फ युवराज का नाम सबसे ऊपर है। वहीं, गुलरिहा में प्रधानी चुनाव के दौरान ज्येष्ठ प्रमुख की हत्या के आरोपित धनंजय तिवारी, झंगहा के रहने वाले शातिर बदमाश प्रदीप यादव व पुलिसकर्मियों पर जानलेवा हमला करने वाले चौरीचौरा के मिथुन पासवान का भी नाम है। पुलिस इन बदमाशों के साथ ही उनके स्वजन व गिरोह के अन्य सदस्यों जो बाहर है उनपर नजर रख रही है।

सभी पर दर्ज है दो-दो दर्जन से ज्यादा केस
इन सभी बदमाशों पर दो-दो दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज है। इनमें से कई पर हत्या, हत्या के प्रयास, लूट, पुलिस पर हमला, चुनाव में हत्या व बलवा करने, रंगदारी जैसे संगीन मुकदमे है। इसी तरह प्रदेश की अन्य जेलों में बन्द बदमाशो को भी चिन्हित किया गया है।

खबरें और भी हैं…

उत्तरप्रदेश | दैनिक भास्कर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here