गोपालगंज में 24 घंटे में 11 बच्चे मिले कोरोना संक्रमित: नए मामलों में 5 साल का बच्चा और 11 किशोर शामिल, विभाग की बढ़ी टेंशन

0
17

गोपालगंज19 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

बच्चों में हो रहे संक्रमण को लेकर स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टरों ने चिंता जतायी है।

गोपालगंज में कोरोना का खतरनाक वायरस बेकाबू होने लगा है। बड़ों के साथ-साथ बच्चों पर भी खतरा बढ़ रहा है। पिछले 24 घंटे में 10 बच्चों समेत 40 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इन सभी मरीजों को जांच करने के बाद होम आइसोलेशन में रखा गया है।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से शनिवार की देर शाम जारी किए गए कोविड रिपोर्ट के अनुसार एक्टिव मरीजों की संख्या 211 तक पहुंच गयी है। हालांकि राहत की बात है कि किसी की हालत गंभीर नहीं है। वहीं 18 मरीज रिकवर हुए हैं।

मांझा के वार्ड छह में 14 साल का बच्चा, गोपालगंज शहर में 12 साल का बच्चा, हथुआ के सबैया में 16 साल का किशोर, भोरे के मोतीपुर में 16 साल का किशोर, इमिलिया में 12 साल का किशोर, हथुआ के बीके टोला में 10 साल का किशोर, 13 साल की किशोरी, 16 साल का किशोर, कुचायकोट के बंजरिया में 10 साल का किशोर, विजयीपुर में 5 साल की बच्ची, कुचायकोट के बलिवन सागर में 11 साल की बच्ची आदि संक्रमित हुए हैं।

बच्चों में हो रहे संक्रमण को लेकर स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टरों ने चिंता जतायी है। कोरोना के नोडल पदाधिकारी कैप्टन डॉ एसके झा ने बताया कि कोरोना को लेकर हर रोज टेस्टिंग पर जोर दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हाल के दिनों में कोरोना के नये मरीज ग्रामीण इलाके में बढ़े हैं। शनिवार को भी शहरी क्षेत्र में दो से तीन मरीज मिले हैं, जबकि तीन दर्जन से अधिक मरीज ग्रामीण इलाके में मिले हैं। ऐसे में लोगों को कोरोना के प्रति सचेत रहना होगा। खतरनाक वायरस से बचने के लिए कोविड गाइडलाइन का पालन सभी को करना होगा।

यहां मिले 40 नये मरीज

शहर के वार्ड 22, वार्ड छह, जगीरी टोला, उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक, भोजपुरवां, बरौली में चौबे टोला, कल्याणपुर, फुलवरिया, कुचायकोट के बलिवन सागर में तीन, बंजरिया, देउरवा, ठाकुरगंज, संक्रामपुर, नौतन, माड़ीपुर, चबुतरा, वृक्षा बथुआ, उचकागांव के नौतन खुर्द, तुलसिया, सीएचसी उचकागांव, भोरे में इमिलिया, जगदारी बनकट, मोतिपुर, हथुआ पेउली, बीके टोला में चार, सबेया, अनुमंडल अस्पताल, नया गांव, विजयीपुर के छितौना, विजयीपुर, मांझा के डुमरिया, एसपी कोठी में दो मरीज मिले हैं।

कोरोना अपडेट 40 नए मरीज मिले 16918 : कुल संक्रमित 16486 : रिकवर मरीज 00256 : करोनो मौत 00211 : एक्टिव मरीज

खबरें और भी हैं…

बिहार | दैनिक भास्कर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here