खेलों पर COVID-19 का खतरा: SAI बेंगलुरु सेंटर में कोरोना बम फूटा, एक साथ 35 एथलीट्स संक्रमित पाए गए

0
48

बेंगलुरु23 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (SAI) में कोरोना विस्फोट हुआ है। यहां एक साथ 35 जूनियर भारतीय एथलीट्स कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। PTI पर छपी एक खबर के अनुसार सूत्रों ने बताया है कि SAI ने 210 लोगों का कोरोना टेस्ट कराया था। इसमे 175 एथलीट्स और और 35 कोच शामिल थे।

सभी को किया गया आइसोलेट
35 कोरोना संक्रमित खिलाड़ियों में 31 में कोरोना के लक्षण नहीं है। ऐसे में किसी को हॉस्पिटल में भर्ती नहीं किया गया है। सभी को आइसोलेट कर दिया गया है।

सूत्रों के मुताबिक, जिन एथलीट्स का कोरोना टेस्ट निगेटिव आया है और वो किसी भी कोरोना संक्रमित खिलाड़ी के संपर्क में नहीं आए हैं वे नेशनल इवेंट में खेल सकते हैं।

साई बेंगलुरु ने क्या कहा
साई बेंगलुरु ने कहा है कि यह सुनिश्चित किया जाएगा कि कैंपस में कोरोना के दिशा-निर्देशों का पालन किया जा रहा है या नहीं। उन्होंने कहा कि साई का मुख्य उद्देश्य है कि कैंपस के अंदर अंतरराष्ट्रीय खेलों की तैयारी कर रहे एथलीटों को कुछ न हो। एथलीट इस साल होने वाले एशियन गेम्स और कॉमनवेल्थ गेम्स का सही तरह से तैयारी कर सकें।

डॉक्टरों की एक कमेटी का गठन किया गया
इस पूरी कोरोना घटना के बाद SAI ने डॉक्टरों की एक कमेटी का गठन किया है। इसके तहत सभी एथलीट्स और स्टाफ का टेस्ट कराया जाएगा। साथ ही सभी को प्रोटोकॉल का पालन भी कराया जाएगा।

इस पूरे मामले में अच्छी बा यह है कि संक्रमितों में कोई भी कॉमनवेल्थ और एशियन गेम्स में शामिल होने वाला एथलीट नहीं है। भारत में कोरोना बहुत तेजी से बढ़ रहा है। 9 महिने के बाद देश में एक लाख से ज्यादा केस आए हैं।

खबरें और भी हैं…

स्पोर्ट्स | दैनिक भास्कर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here