Breaking News
DreamHost

कोर्ट में बोला केंद्र- NBA को भेजी गईं रकुलप्रीत सिंह की शिकायतें, टीवी चैनलों को परामर्श जारी

रकुलप्रीत सिंह और दिल्ली हाईकोर्ट.

केंद्र सरकार ने गुरुवार को दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) को बताया कि उसने रिया चक्रवर्ती से जुड़े ड्रग्स मामले से एक्ट्रेस रकुल प्रीत सिंह (Rakul Preet Singh) को जोड़ने वाली खबरों के संबंध में उनकी शिकायतों को न्यूज ब्रॉडकास्टर्स एसोसिएशन (NBA) को भेजा है और इस मुद्दे पर उससे रिपोर्ट मांगी है.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    October 15, 2020, 8:56 PM IST

नई दिल्ली. केंद्र सरकार ने गुरुवार को दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) को बताया कि उसने रिया चक्रवर्ती से जुड़े ड्रग्स मामले से एक्ट्रेस रकुल प्रीत सिंह (Rakul Preet Singh) को जोड़ने वाली खबरों के संबंध में उनकी शिकायतों को न्यूज ब्रॉडकास्टर्स एसोसिएशन (NBA) को भेजा है और इस मुद्दे पर उससे रिपोर्ट मांगी है.

सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने न्यायमूर्ति नवीन चावला को यह भी बताया कि उसने 9 अक्टूबर को सभी निजी सैटेलाइट टीवी चैनलों को परामर्श जारी कर केबल टेलीविजन नेटवर्क नियम के तहत कार्यक्रम संहिता का पालन करने को कहा है.

मंत्रालय ने केंद्र सरकार के स्थायी वकील अजय दिगपॉल के माध्यम से दाखिल स्थिति रिपोर्ट में यह जानकारी दी. अदालत के 29 सितंबर के आदेश का पालन करते हुए स्थिति रिपोर्ट दाखिल की गई है. रकुल प्रीत सिंह की ओर से वकील अमन हिंगोरानी ने कहा कि वह मंत्रालय द्वारा उठाए गए कदमों से संतुष्ट नहीं हैं. उन्होंने कहा कि कोई कार्रवाई करने के बजाय मंत्रालय ने मामले को महज एनबीए को भेज दिया है.

हिंगोरानी ने कहा कि अदालत ने मंत्रालय, एनबीए और भारतीय प्रेस परिषद से याचिका पर विचार कर अलग-अलग आदेश जारी करने को कहा था. एनबीए के वकील ने कहा कि उसने 3 अक्टूबर को एक्ट्रेस का पक्ष सुना था और फिर 12 अक्टूबर को भी उनका तथा 10 मीडिया चैनलों का भी पक्ष सुना था.

इससे पहले 29 सितंबर को दिल्‍ली हाईकोर्ट ने सरकार और अन्‍य को नोटिस जारी किया था. रकुलप्रीत ने याचिका दायर कर यह निर्देश देने की मांग की थी कि सुशांत सिंह राजपूत से जुड़े ड्रग्‍स केस में उनसे जुड़ी खबर मीडिया में ना तो पब्लिश की जाए और ना ही दिखाई जाए.

29 सितंबर को दिल्‍ली हाईकोर्ट में सुनवाई के दौरान रकुलप्रीत सिंह के वकील ने कहा कि एक्ट्रेस के खिलाफ आपराधिक मामला नहीं चल रहा है. लेकिन इस दौरान मीडिया लगातार उनके खिलाफ गलत खबरें चला रहा है. इसके कारण रकुलप्रीत सिंह की इमेज खराब हो रही है. इसके साथ ही परिवार और दोस्तों पर भी बुरा असर पड़ रहा है.

वकील ने मांग की है कि मीडिया पर रकुल प्रीत से जुड़ी किसी भी खबर को दिखाने पर रोक लगाई जाए. याचिका में रकुलप्रीत सिंह ने कहा है कि मीडिया में खबरों पर तब तक रोक लगाई जाए जब तक नारकोटिक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरो (एनसीबी) अपनी जांच पूरी करके रिपोर्ट दाखिल नहीं कर देता. बता दें कि ड्रग्‍स मामले की जांच कर रही एनसीबी ने इस केस में नाम आने के बाद दीपिका पादुकोण, श्रद्धा कपूर, सारा अली खान और रकुलप्रीत सिंह समेत कई अन्य से समन जारी कर पूछताछ की थी.

Latest News बॉलीवुड News18 हिंदी

Free WhoisGuard with Every Domain Purchase at Namecheap

About rnewsworld

Check Also

कोरोना की चपेट में आया रावण, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा यह फनी वीडियो

दशहरे के अवसर पर कॉमेडियन सुनील ग्रोवर ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Bulletproof your Domain for $4.88 a year!