Monday, November 29, 2021
HomeStatesHaryanaकोरोना में बंद ट्रेन सुविधाएं शुरू होंगी: रेलवे हाईकमान से सर्कुलर मिलते...

कोरोना में बंद ट्रेन सुविधाएं शुरू होंगी: रेलवे हाईकमान से सर्कुलर मिलते ही चादर-कंबल, तकियों व पर्दों का स्टॉक पूरा करने में जुटे अधिकारी

  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Ambala
  • Ambala Division Is Busy In Completing The Stock Of Sheets, Blankets, Pillows And Curtains As Soon As The Circular Is Received From The Railway High Command.

अंबाला3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

ट्रेनों में चादर, तकियों आदि की व्यवस्था करते रेल कर्मचारी।

कोविड-19 के चलते ट्रेनों के एससी कोच में मिलने वाली चादर, ताकिया, कंबल आदि की सुविधा जल्द दोबारा शुरू होने वाली है। इस संबंध में नॉर्दन रेलवे हेडक्वार्टर की तरफ से अंबाला मंडल को सर्कुलर मिला है, जिसके बाद संबंधित अधिकारियों ने अपने-अपने स्टॉक की गिनती शुरू कर दी है। इतना ही नहीं कोरोना काल में जो सामान दूसरे कामों में लग गया था, अब उन्हें भी पूरा किया जा रहा है, ताकि एक बार फिर पूरी तैयारी के साथ अंबाला मंडल की ट्रेनों में सुविधा शुरू की जा सके।

अंबाला मंडल को मिला सर्कुलर

अंबाला मंडल को मिला सर्कुलर

अंबाला मंडल में करीब 7 ट्रेनें हैं। 2 कालका, 2 चंडीगढ़, 1 नंगल, 1 अंबाला सहित एक अन्य ट्रेन है। इनमें चादर, तकिया, कंबल, पर्दे, फेस टॉवल देने की सुविधा है। मंडल रेल प्रबंधक डीआरएम जीएम सिंह ने बताया कि रेलवे बोर्ड की ओर से आदेश मिलते ही यह सुविधा शुरू कर दी जाएगी। अभी केवल स्टॉक की गिनती करने व उसे पूरा करने के निर्देश मिले हैं। कोरोना के बीच काफी बैडरोल का इस्तेमाल हो चुका है। ऐसे में स्टॉक भी काफी कम हो गया था। जल्द ही इसे पूरा कर लिया जाएगा।

अंबाला मंडल डीआरएम जीएम सिंह

अंबाला मंडल डीआरएम जीएम सिंह

बता दें कि कोविड के समय में सभी ट्रेनों के एसी कोच में यात्रियों को रेलवे की तरफ से कंबल, तकिए, चादरें आदि देने पर रोक लगा दी गई थी। सभी ट्रेनों से पर्दे हटाने का आदेश भी दिया गया था। कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए मंत्रालय के निर्देश पर एहतियातन यह कदम उठाया गया था। इस बीच यात्री खुद का सामान लेकर आ रहे हैं।

खबरें और भी हैं…

हरियाणा | दैनिक भास्कर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments