कोरोना एनालिटिक्स रिपोर्ट: 21 से 30 साल के युवा रहें सतर्क, 40 के करीब डॉक्टर और SSOC के 17 पुलिस कर्मी पॉजिटिव

0
37

अमृतसर41 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

एयरपोर्ट पर सेंपल देते हुए विदेश से आया एक पैसेंजर।

कोरोना का ग्राफ लगातार ऊपर जा रहा है। शुक्रवार 276 लोग एक ही दिन में कोरोना की चपेट में आ गए। दूसरी लहर के बाद यह पहली बार है, जब आंकड़ा 200 के पार चला गया। लेकिन सेहत विभाग बड़ रहे इस ग्राफ पर लगातार नजर बनाए हुए हैं। कोरोना की एनालिटिक्स रिपोर्ट के आंकड़े युवाओं को कोरोना से सतर्क रहने को कह रहे हैं।

शुक्रवार एक ही दिन में 276 लोग कोरोना पॉजिटिव हो गए। जिनके आंकड़े हैरान करने वाले हैं। सेहत विभाग की रिपोर्ट के अनुसार 21 से 30 साल के युवाओं को सर्वाधिक सतर्क रहने की जरूरत है। सबसे अधिक इसी उम्र के युवा कोरोना की चपेट में जा रहे हैं। शुक्रवार की रिपोर्ट के अनुसार 0 से 20 साल के 32 तो 21 से 30 साल के 86 युवा कोरोना की चपेट में आए हैं। वहीं कोरोना पेशेंट्स के सीधा संपर्क में रहने वाले डॉक्टर भी इससे बच नहीं पा रहे। अमृतसर में इस समय एक्टिव केसों की गिनती 586 हो चुकी है, लेकिन अस्पताल में सिर्फ 62 मरीज ही दाखिल किए गए हैं। जिनमें से 2 की हालत गंभीर है और उन्हें वैंटिलेटर पर रखा गया है।

40 डॉक्टर व सहयोगी भी चपेट में

शुक्रवार मिले आंकड़ों के अनुसार मेडिकल कॉलेज के विभिन्न विभागों के 25 के करीब डॉक्टर व सहयोगी इस समय कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। जिनमें पढ़ रहे युवा डॉक्टर, रेडियोग्राफर और डेंटल कॉलेज के स्टूडेंट्स भी हैं। वहीं सेहत विभाग के 15 के करीब डॉक्टर और स्टाफ भी इस समय कोरोना की चपेट में है।

SSOC कोरोना की चपेट में

नशा तस्करों को पकड़ते हुए अमृतसर का स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सैल (SSOC) भी कोरोना की चपेट में आ गया है। SSOC के 17 सदस्य इस समय कोरोना की चपेट में है। जिसके बाद फिलहाल पूरे स्टाफ को आइसोलेट कर दिया गया है। सभी की हालत ठीक थी, जिसके चलते सभी को उनके घरों में ही आइसोलेट किया गया है।

खबरें और भी हैं…

पंजाब | दैनिक भास्कर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here